झारखंड

jharkhand

रांची विश्वविद्यालय में तालाबंदीः रिजल्ट जारी ना करने को लेकर NSUI का विरोध प्रदर्शन

By

Published : Dec 21, 2021, 10:53 PM IST

रांची विश्वविद्यालय में NSUI ने विरोध प्रदर्शन किया. गोस्सनर कॉलेज के स्नातक की परीक्षा का नतीजा घोषित नहीं किए जाने के विरोध में एनएसयूआई ने रांची विश्वविद्यालय में तालाबंदी कर दी.

nsui-protests-at-ranchi-university
NSUI ने विरोध प्रदर्शन किया

रांचीः छात्र संगठन एनएसयूआई की अगुवाई में गोस्सनर कॉलेज के सैकड़ों विद्यार्थियों ने रांची विश्वविद्यालय में तालाबंदी कर घंटों प्रदर्शन किया. वीसी कामिनी कुमार द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद विद्यार्थी शांत हुए.

इसे भी पढ़ें- विद्यार्थियों की परेशानियों को लेकर NSUI का प्रदर्शन, RU की मुख्य गेट पर की गई तालेबंदी

प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि कॉलेज और यूनिवर्सिटी की गलती के कारण छात्र भुगत रहे हैं. उन्होंने बताया कि गोस्सनर कॉलेज के ग्रेजुएशन के सत्र 2017-20, 2018-21 के 1st, 2nd और 6th सेमेस्टर के विद्यार्थी जिन्होंने परीक्षा भी दिया. उन्होंने फीस भी जमा किया लेकिन कॉलेज और यूनिवर्सिटी के कारण रिजल्ट घोषित नहीं किया जा रहा है. गोस्सनर कॉलेज के स्नातक की परीक्षा में 250 से अधिक परीक्षार्थियों का परीक्षा में शामिल होने के बाद भी बैकलॉग क्लीयर नहीं हुआ है.

जानकारी देते NSUI नेता

NSUI का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन ने निर्धारित समय के अंदर इन परीक्षार्थियों के अंक नहीं भेजे. एनएसयूआई के दबाव में जब कुछ विद्यार्थियों का कॉलेज प्रबंधन ने अंक भेजा तब तक समय समाप्त हो चुका था. इसलिए रांची विश्वविद्यालय प्रशासन अंक को स्वीकार करने से साफ मना कर दिया. तीन महीने से प्रभावित छात्र-छात्राएं कॉलेज और विश्वविद्यालय मुख्यालय का चक्कर लगा रहे हैं.

Ranchi University के वीसी से मिला NSUI का प्रतिनिधिमंडल


यूनिवर्सिटी कैंपस में 2 घंटे तक होता रहा हंगामा
इन्ही सब मामलों को लेकर मंगलवार दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक NSUI के नेतृत्व में छात्रों ने यूनिवर्सिटी का गेट बंद कर दिया और प्रदर्शन किया. लगातार नारेबाजी प्रदर्शन देख कोतवाली पुलिस को बुला दिया गया और जबरन धरने से उठने बोला गया लेकिन प्रदर्शन जारी रहा. कुछ देर बाद एनएसयूआई के प्रतिनिधिमंडल और विद्यार्थियों को ऊपर बुलाया गया. उनसे सभी मामलों को सुना गया. इसपर कुलपति ने कहा कि जितने भी विद्यार्थियों का मार्क्स छूट गया है उसे कॉलेज प्रबंधन पूरी लिस्ट के साथ विद्यार्थी भेजे उसे वेरीफाई किया जाएगा. परीक्षा नियंत्रक आशीष झा ने गोस्सनर कॉलेज की प्रिंसिपल को इस संबंध में विशेष निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details