झारखंड

jharkhand

निशिकांत ट्विटर के जरिए खेल रहे हैं फ्रंट फुट पर, ED से जुड़े ट्वीट मचा रहे खलबली

By

Published : Jun 5, 2022, 5:47 PM IST

झारखंड में ईडी लगातार रेड कर रही है. खास बात ये है कि ईडी की रेड पर जिस तरह से निशिकांत दुबे एक के बाद ट्वीट कर रहे हैं. पिछले 29 दिनों में उन्होंने 80 ट्वीट किए हैं. ईडी को लेकर जो ट्वीट उन्होंने किए हैं वह ज्यादातर सही साबित हुए हैं.

Nishikant Dubey is continuously tweeting about ED
Nishikant Dubey is continuously tweeting about ED

रांची:भ्रष्‍टाचार के संगीन आरोपों में गिरफ्तार की गईं झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल प्रकरण में बीजेपी के गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे फ्रंट फुट पर खेल रहे हैं. ईडी की रेड के पहले दिन से ही निशिकांत ट्वीटर पर एक से बढ़कर एक मास्टर स्ट्रोक मार रहे हैं. उनके ईडी के जुड़े ट्वीट खलबली मचा रहे हैं.

ट्वीट से लगातार दे रहे ईडी की कार्रवाई की जानकारी:पूजा सिंघल प्रकरण सामने आने के बाद सांसद निशिकांत दुबे का हर ट्वीट सत्ता के गलियारे में खलबली मचा रहा है. स्थिति यह है कि ईडी कब क्या कर रही है इसकी जानकारी के लिए लोक निशिकांत दुबे के ट्वीट का इंतजार कर रहे हैं. 6 मई से लेकर 5 मई यानी एक महीने ईडी की कार्रवाई को हो चुके हैं, इस बीच लगभग हर दिन ईडी की कार्रवाई को लेकर निशिकांत का ट्वीट सामने आया है, जिसमे अधिकांश सच साबित हुए हैं.

ये भी पढ़ें:निशिकांत दुबे के एक ट्वीट से चढ़ा झारखंड का सियासी पारा, कहा- एक और विधायक पर होगी प्राथमिकी

छह मई से जारी है निशिकांत का ट्वीट:06 मई की सुबह झारखंड की राजधानी में उस समय खलबली मच गई. जब झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के ठिकानों पर अचानक ईडी ने रेड करना शुरू किया, इस दौरान सबसे पहले निशिकांत के ट्वीट से ही लोगों को ईडी की रेड की जानकारी मिली.

निशिकांत दुबे का ट्वीट
  • पूजा के सीए सुमन के यहां से 19 करोड़ की बरामदगी ने इस छापेमारी को और सनसनी खेज बना दिया, 19 करोड़ के बरामदगी की जानकारी भी सबसे पहले निशिकांत ने ही ट्वीट कर दिया.
  • 24 मई को जब सरकार के करीबी विशाल चौधरी और निशीथ केशरी के यहां रेड हुई तब भी निशिकांत का ट्वीट आ गया.
  • 26 मई को तो सब उस समय हैरान रह गए जब ईडी की टीम प्रेम प्रकाश के घर अभी पहुंचे भी नहीं थी कि उससे पहले ही निशिकांत का ट्वीट आ गया कि 'आखिर प्रेम भैया के घर ईडी पहुंच ही गई'
    निशिकांत दुबे का ट्वीट


हर जांच का आया है ट्वीट
झारखंड में ईडी ने पिछले 29 दिनों में लगातार बड़े खुलासे किए. ईडी की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ती गई, इसके जद में बड़े राजनेता और नौकरशाह आने लगे. अबतक पूजा सिंघल को छोड़ सीधे तौर पर ईडी ने किसी नौकरशाह पर भले की कार्रवाई न की हो, लेकिन सरकार उनके करीबियों, रिश्तेदारों पर ईडी ने दबिश डाली है. इस तरह की हर कार्रवाई का कुछ ही मिनटों बाद उससे जुड़ी जानकारी निशिकांत दुबे के ट्वीट से सामने आया है.

निशिकांत दुबे का ट्वीट
29 दिन 80 ट्वीटनिशिकांत दुबे के टि्वटर हैंडल को अगर आप गौर से देखें तो यह पता चल जाएगा कि जब से ईडी की कार्रवाई शुरू हुई है उस दिन से लेकर अब तक केवल ईडी की करवाई से जुड़े ही 80 से ज्यादा ट्वीट किये गए हैं. यह ट्वीट झारखंड के राजनीतिक गर्मी को तो बढ़ा ही रहा है साथ ही ट्वीट के जरिए जो अनुमान लगाया जा रहे हैं वह भी आगे चलकर सच साबित हो जा रहे हैं. अब सवाल है कि क्या वाकई निशिकांत दुबे को ईडी के माध्यम से जानकारी मिल रही है या फिर वे जो बता रहे हैं केवल तुक्का है.
निशिकांत दुबे का ट्वीट
झारखंड मुक्ति मोर्चा ने किया विरोध: भाजपा सांसद पर झामुमो की ओर से यह आरोप लगाया गया है कि वे ईडी की कार्रवाइयों की पहले ही जानकारी लीक करते हैं. जेएमएम ईडी की छापेमारी और जांच पर पहले ही सवाल उठा चुकी है. वहीं कुछ दिन पूर्व झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी कहा था कि ईडी की कार्रवाई पर सरकार की पैनी नजर है. उन्‍होंने जांच एजेंसी की कार्रवाई को अखबारबाजी और मीडिया जनित मुद्दा बताया था. हेमंत सोरेन ने जांच एजेंसी पर सवाल उठाते हुए कहा था कि ईडी मीडिया की तरह कार्रवाई को सनसनीखेज बना रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details