झारखंड

jharkhand

पूजा सिंघल के करीबी विशाल चौधरी फरार! निशिकांत दुबे ने जताई हत्या की आशंका

By

Published : Jun 16, 2022, 6:17 PM IST

murder of Vishal Chaudhary
murder of Vishal Chaudhary

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने पूजा सिंघल केस में आरोपी विशाल चौधरी की हत्या की आशंका जताई है. निशिकांत दुबे का कहना हैं कि वे पिछले कई दिनों से गायब हैं और उनकी पत्नी का भी कोई अता पता नहीं है.

रांची:पूजा सिंघल मामले में रांची में विशाल चौधरी के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी. अब विशाल अपनी पत्नी सहित रांची से गायब हो गया है. इस पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का कहना है कि विशाल की झारखंड के कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के साथ बेहतर संबंध थे. ऐसे में उनकी हत्या हो सकती है.

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने पूजा सिंघल के करीबी विशाल चौधरी की हत्या की आशंका जताई है. उन्होंने इस मामले में उन्होंने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर लिखा 'राज्य सरकार के रवैये के कारण भ्रष्टाचारी सबूत मिटा रहे हैं, कुछ लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं,कुछ लोग लापता हैं, हत्या भी हो सकती है? कुछ लोग जांच में बिना FIR के सहयोग नहीं कर रहे हैं. '

इसके अलावा उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा 'झारखंड के भ्रष्टाचार जिसके यहां ईडी के रेड में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सहित अन्य पदाधिकारी व राजनेता का लीलाओं का कारनामा उजागर हुआ था वैसे विशाल चौधरी जी लापता हैं, कहीं उनकी हत्या तो नहीं हो गई?'

25 मई को ईडी की टीम राजधानी रांची में विशाल चौधरी के यहां छापेमारी की. रांची के अशोक नगर रोड नंबर 6 में विशाल चौधरी का आलीशान घर है. छापेमारी में घर से भारी मात्रा में नगदी बरामद हुई थी. जिसे गिनने के लिए नोट गिनने वाली मशीन मंगाई गई थी.

कहा जाता है कि विशाल चौधरी के कई आईएएस अफसरों के बेहद करीबी संबंध थे और वह ब्लैक पैसों को व्हाइट करने का काम करता था. विशाल चौधरी आईएएस पूजा सिंघल के साथ-साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रधान सचिव अरुण कुमार एक्का का भी काफी करीबी थे. इनका संबंध प्रेम प्रकाश और नीशित केशरी के साथ भी था. विशाल चौधरी के घर छापेमारी के बाद झारखंड मनरेगा घोटाले में कई और खुलासे होने की उम्मीद लगायी जा रही थी. लेकिन अब विशाल गायब है ऐसे में बीजेपी सांसद ने उनकी हत्या की आशंका जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details