झारखंड

jharkhand

02 जनवरी की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jan 2, 2022, 7:34 AM IST

Updated : Jan 2, 2022, 7:47 AM IST

झारखंड में कोरोना जांच में तेजी. झारखंड में बारिश की संभावना, एकल विद्यालय में वनभोज, मेजर ध्यानचंद के नाम पर मेरठ में खेल विश्वविद्यालय, अरविंद केजरीवाल का लखनऊ दौरा, हरियाणा में नई गाइडलाइन लागू, परशुराम की मूर्ति का अनावरण, हरियाणा में खाप की बैठक. पढ़ें झारखंड समेत देश की बड़ी खबरें.

NEWS TODAY OF JHARKHAND
02 जनवरी की बड़ी खबरें

  • झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने आज से प्रतिदिन एक लाख सैंपल की टेस्टिंग का लक्ष्य तय किया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ​ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं दुरुस्त करने का निर्देश दिया है.
  • देश के उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में आज न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस और पूर्वी भारत में 3.5 डिग्री की गिरावट आने की संभावना है. वहीं झारखंड के कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. जिससे ठंड में और बढ़ोतरी होगी.
    02 जनवरी की बड़ी खबरें
  • गिरिडीह में पतंजलि परिवार की ओर से आज खंडोली एकल विद्यालय में वनभोज सह परंपरागत खेल का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम के अनुसार पहले हवन उसके बाद नास्ता फिर पम्परागत खेल के बाद भोजन होगा.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के नाम पर मेरठ में खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे. इस दौरान वो जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के साथ प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम में16 हजार खिलाड़ी भी आमंत्रित किए गए हैं.
  • आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज लखनऊ के स्मृति उपवन मैदान में रैली को संबोधित करेंगे. केजरीवाल की 'व्यवस्था बदलो महारैली' को ऐतिहासिक बनाने में आम आदमी पार्टी की प्रदेश इकाई कोई कोर कसर नहीं छोड़ा है.
  • पूरे देश में कोरोना वायरस के मामलों का ग्राफ ऊपर जा रहा है. इसका असर हरियाणा में भी देखने को मिल रहा है. बढ़ते मामलों को रोकने के लिए हरियाणा सरकार सख्त है. जिसके बाद राज्य में महामारी से बचने के लिए नई गाइडलाइन लागू की गई है. महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा के तहत 2 जनवरी से 12 जनवरी तक के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है.
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी-अपनी जीत के लिए सभी दलों ने झोंकी ताकत. आज अखिलेश यादव मौराग गांव में परशुराम की मूर्ति का अनावरण करेंगे. जिसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे.
  • भारत में लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल करने की तैयारी है. इस प्रस्ताव को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. आज हरियाणा खाप की बैठक में केंद्र के प्रस्ताव पर होगी चर्चा. बैठक के बाद लिए जा सकते हैं अहम फैसले.
Last Updated : Jan 2, 2022, 7:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details