झारखंड

jharkhand

शहर से अतिक्रमण हटाने वाला निगम, अपनी जमीन पर चल रहे खटाल को हटाने में है असमर्थ

By

Published : Jul 15, 2019, 11:22 PM IST

रांची नगर निगम की ओर राजधानी में अतिक्रमण हटाने को लेकर तरह-तरह के अभियान चलाये जाते हैं, लेकिन खुद की जमीन पर बने खटाल को हटाने में वह असमर्थ है. अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद ने कहा कि शहर में खटालों के संचालन के खिलाफ नोटिस जारी किया जा रहा है.

जानकारी देते अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद

रांची: राजधानी में अतिक्रमण को हटाने में लगी नगर निगम खुद अपनी जमीन पर चल रहे खटाल को हटाने में असमर्थ नजर आ रही है. आलम यह है कि निगम खटालों को शहर के बीचो-बीच से हटाने के लिए सिर्फ नोटिस जारी कर रहा है.

जानकारी देते अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद


दरअसल, अपर बाजार में बाजार टांड़ निगम का बाजार है, लेकिन वहां चल रहे खटाल को हटाने के लिए निगम असमर्थ है. जबकि शहर के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने सोमवार को अपर बाजार इलाके में अतिक्रमण को लेकर भ्रमण भी किया, लेकिन हैरत की बात है कि अपर बाजार के बाजार टांड़ में संचालित खटाल पर उनका ध्यान नहीं गया. खटाल की वजह से गंदगी का अंबार भी फैला हुआ है, लेकिन इसके खिलाफ कार्रवाई के लिए कोई विशेष निर्देश तक नहीं दिए गए.


हालांकि, अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद ने कहा कि शहर में खटालों के संचालन के खिलाफ नोटिस जारी किये जा रहे हैं. शहर से बाहर खटाल में जानवरों का पालन पोषण कर सके. क्योंकि शहर के अंदर खटाल रहने से गंदगी फैलती है. उन्होंने अपर बाजार के बाजार टांड़ में निगम की जमीन पर स्थित खटाल को लेकर कहा कि उन्हें भी नोटिस जारी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details