झारखंड

jharkhand

बाल सुधार गृह के बाहर मां का हंगामा, दूसरे बंदियों पर लगाया मारपीट का आरोप

By

Published : Dec 12, 2021, 7:01 AM IST

रांची में बाल सुधार गृह के बाहर एक मां ने हंगामा किया है. महिला का आरोप है कि बाल सुधार गृह में उसके पुत्र के साथ दूसरे बंदियों ने मारपीट की है. इसका एक वीडियो भी महिला ने पुलिस को दिखाया है. इसको लेकर उसने कार्रवाई की मांग की है.

mother-created-ruckus-outside-child-care-home-in-ranchi
बाल सुधार गृह

रांचीः डुमरदगा स्थित बाल सुधार गृह एक बार फिर विवादों में है. बाल संप्रेक्षण गृह में एक बाल बंदी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. इसका एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कुछ बंदी एक नाबालिग को बेरहमी से पीटते नजर आ रहे हैं. पूरे मामले में नाबालिग की मां ने शनिवार को बाल सुधार गृह के बाहर जमकर हंगामा भी किया.

इसे भी पढ़ें- धनबाद: बाल सुधार गृह में मारपीट पर प्रशासन गंभीर, अधिकारियों ने किया निरीक्षण

बाल बंदी को पीटकर किया जख्मी
नाबालिग की मां ने पुलिस को बताया कि बाल सुधार गृह में उसके बेटे को मारकर जख्मी कर दिया गया है, उसके शौच से भी खून आ रहा है. नाबालिग की मां ने यह भी आरोप लगाया कि बाल सुधार गृह में बंद बाल बंदी खुलेआम गांजा, भांग और शराब का सेवन करते हैं. इसी के वजह आए दिन सुधार गृह में मारपीट होती रहती है.

बेटे को लेकर किया हंगामा
अपने बेटे के खिलाफ हुई मारपीट को लेकर महिला ने शनिवार को बाल सुधार के गृह के बाहर जम कर हंगामा भी किया. हंगामे की सूचना मिलने पर सदर थानेदार श्याम किशोर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. इस दौरान पुलिस और महिला में बकझक भी हुई. महिला ने पुलिस को बताया कि बाल सुधार गृह से बाहर निकले एक बच्चे ने उन्हें बंदियों के साथ मारपीट की जानकारी दी. साथ ही मारपीट का एक वीडियो भी उन्हें दिखाया.

महिला के अनुसार उसका बेटा एक मामले में रिमांड होम में बंद है, उसने भी उसे मारपीट की बात बतायी. उसने महिला को यह भी बताया कि बाल बंदी उनसे पैसे और अन्य सामान की डिमांड करते हैं और इनकार करने पर उसके साथ मारपीट की जाती है. महिला ने पुलिस को मारपीट का एक वीडियो भी सौंपा है. मामले में पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details