झारखंड

jharkhand

ग्रामीण इलाकों में लॉकडाउन के दौरान ढील देने का कैबिनेट में रखेंगे प्रस्ताव: रामेश्वर उरांव

By

Published : Apr 11, 2020, 5:47 PM IST

वर्तमान हालात को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन बढ़े या नहीं इस पर कैबिनेट की मीटिंग में चर्चा होगी. इधर, कांग्रेस कोटे के मंत्री रामेश्वर उरांव और आलमगीर आलम ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में छूट संबंधी प्रस्ताव कैबिनेट बैठक में वे लोग रखेंगे. जिससे खेती-बारी का काम प्रभावित न हो.

Rameshwar, रामेश्वर
रामेश्वर उरांव, मंत्री

रांची: झारखंड के वर्तमान हालात को लेकर सरकार में शामिल कांग्रेस कोटे के मंत्री अपने सुझावों को को कैबिनेट में रखने का काम करेंगे. खासकर ग्रामीण इलाकों में लॉकडाउन से राहत देने का प्रस्ताव कैबिनेट में रखने की तैयारी है. इसके साथ ही ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंसिंग के तहत रोजगार मुहैया कराने का प्रस्ताव को रखा जाएगा.

देखें पूरी खबर

दरअसल, कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन बरकरार है और अब लॉकडाउन को बढ़ाया जाता है या फिर खत्म किया जाता है. इस पर भी जल्द सरकार को निर्णय लेना है. क्योंकि 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होने वाला है लेकिन लॉकडाउन की वजह से ग्रामीण इलाकों में खेती-बारी सबसे ज्यादा प्रभावित हो रही है. ऐसे में सोशल डिस्टेंस को मेंटेन करते हुए खेती-बारी करने की इजाजत देने का प्रस्ताव कांग्रेस कोटे के मंत्री कैबिनेट में रखेंगे.वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करते हुए ग्रामीण इलाकों में लॉक डाउन में ढील दिए जाने प्रस्ताव कैबिनेट में रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें:एकरा मस्जिद के सेक्रेटरी का मीडिया पर आरोप, कहा- मरकज और जमात को किया जा रहा टारगेट


ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने भी ग्रामीण क्षेत्र में लॉकडाउन में ढील दिए जाने पर जोर दिया है. उन्होंने कहा है कि झारखंड हर मुश्किलों का सामना करने के लिए तैयार है और मुश्किलों के बाद खुशहाली जरूर आएगी. लेकिन इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग सबसे ज्यादा जरूरी है, उसे ध्यान में रखते हुए कैबिनेट में सुझाव दिए जाएंगे.ताकि ग्रामीण इलाकों कि समस्या का समाधान हो सके और ग्रामीणों को रोजगार भी मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details