झारखंड

jharkhand

CBI की विशेष अदालत में चारा घोटाला से जुड़े मामले की सुनवाई, लालू प्रसाद यादव ने रखा पक्ष

By

Published : Nov 29, 2021, 4:33 PM IST

Updated : Nov 29, 2021, 4:45 PM IST

lalu-prasad-yadav-fodder-scam-argument-in-cbi-court-ranchi
CBI की विशेष अदालत में चारा घोटाला से जुड़े मामले की सुनवाई ()

चारा घोटाला से जुड़े डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सुनवाई हुई. CBI की विशेष अदालत में हुई सुनवाई में लालू प्रसाद यादव की ओर से वकील ने पक्ष रखा. चारा घोटाला से जुड़ा यह सबसे बड़ा मामला है.

रांचीः डोरंडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाला मामले में राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की ओर CBI की विशेष अदालत में पक्ष रखा गया. जज सुधांशु कुमार शशि की अदालत में पक्ष रखा गया. सुनवाई के दौरान फाइनेंस से जुड़े मामले पर लालू यादव के वकील ने पक्ष रखा. अब तक इस मामले में बचाव पक्ष की ओर से 69 आरोपियों के द्वारा बहस पूरी की जा चुकी है. अब डॉक्टर और राजनेताओं के द्वारा बहस की जाएगी. डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी का यह मामला चारा घोटाला का सबसे बड़ा मामला है और इस मामले में एक बार फिर से लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं

ये भी पढ़ेंःचारा घोटाला केस: लालू यादव CBI कोर्ट में हुए पेश, 30 नवंबर को अगली सुनवाई


लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता अनंत विज ने बताया कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े चारा घोटाला के सबसे बड़े आरसी 47ए/96 मामले में अब डॉक्टर की ओर से बहस के बाद, राजनेताओं की ओर से अदालत में दलील रखी जाएगी. डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी में अब तक 69 आरोपियों की ओर से दलीलें पूरी कर ली गयी है. मामले में आज लालू प्रसाद की ओर से दलीलें रखी गई.

जानकारी देते अधिवक्ता
बता दें कि चारा घोटाला के सबसे बड़े डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े मामले में लालू प्रसाद, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ. आरके राणा, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, डॉ. केएम प्रसाद, डॉ. गौरी शंकर प्रसाद समेत 108 आरोपी मुकदमा का सामना कर रहे हैं. सीबीआई ने प्रारंभ में 170 लोगों को आरोपी बनाया था. लालू समेत 147 आरोपियों के खिलाफ आरोप गठित किया गया था. सुनवाई के दौरान अब तक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र समेत 37 आरोपियों का निधन हो चुका है.
Last Updated :Nov 29, 2021, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details