झारखंड

jharkhand

4 जून से वर्चुअल तरीके से न्यायिक कार्य होंगे शुरू, जिला बार एसोसिएशन ने लिया फैसला

By

Published : May 31, 2021, 1:57 PM IST

रांची जिला बार एसोसिएशन की वर्चुअल मीटिंग हुई. इस बैठक की अध्यक्षता शंभू प्रसाद अग्रवाल ने की. बैठक में 4 जून से वर्चुअल तरीके से न्यायिक कार्य शुरू किए जाने का फैसला लिया गया है.

Judicial work will start in a virtual way from 4 June
जिला बार एसोसिएशन

रांचीः जिला बार एसोसिएशन की वर्चुअल मीटिंग में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि एसोसिएशन से जुड़े 4 हजार अधिवक्ता अगले 4 जून से वर्चुअल तरीके से न्यायिक कार्य कर सकेंगे. यह बैठक शंभू प्रसाद अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई. इसमें एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारी भी शामिल हुए. सभी ने सर्वसम्मति से निर्णय को माना.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-31 मई तक न्यायिक कार्य से दूर रहेंगे अधिवक्ता, रांची जिला बार एसोसिएशन ने लिया फैसला

दरअसल, 15 मई को झारखंड राज्य बार काउंसिल ने निर्देश दिया था कि अब सभी जिला बार अपने अनुसार कार्य का निर्णय लें. 16 मई को रांची जिला बार एसोसिएशन की बैठक हुई थी. इसमें निर्णय लिया गया था कि सभी अधिवक्ता 31 मई तक वर्चुअल या फिजिकल किसी प्रकार के न्यायिक कार्य से अलग रहेंगे. 30 मई को समीक्षा बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया. अधिवक्ता कोविड-19 की सरकारी गाइडलाइन के अनुसार मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजर का उपयोग करते हुए कार्य शुरू करेंगे.

हालांकि नए और पुराने बार भवन में साफ सफाई और सेनेटाइज होने के बाद 11 जून से अधिवक्ताओं के उपयोग के लिए उपलब्ध हो सकेगा. उसी दिन से कार्यपालिका के सभी न्यायालयों में अधिवक्ता सुनवाई में भाग ले सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details