झारखंड

jharkhand

जे जयपुरियार पर ED की कार्रवाई को लेकर जेएमएम की सफाई, दोषी हों तो करें कार्रवाई

By

Published : Aug 24, 2022, 7:17 PM IST

Updated : Aug 24, 2022, 7:48 PM IST

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बुधवार को हुई ईडी की कार्रवाई पर कहा है कि जिस राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम हो रहा है, वहां छापेमारी की जा रही है. झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि केंद्र सरकार देश को तानाशाही व्यवस्था की ओर ले जाने की कोशिश कर रही है.

JMM statement on ED action against J Jaipuriar in ranchi
JMM statement on ED action against J Jaipuriar in ranchi

रांचीः प्रवर्तन निदेशालय की बुधवार को हुई कार्रवाई में चार्टर्ड अकाउंटेंट जे जयपुरियार के यहां भी छापेमारी हुई है. झामुमो के केंद्रीय समिति सदस्य सुप्रियो भट्टाचार्य ने स्वीकार किया है कि वह पिछले 07 -08 वर्षों से झारखंड मुक्ति मोर्चा के चार्टर्ड अकाउंटेंट थे(JMM statement on ED action against J Jaipuriar). एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जो सच है उसे स्वीकारने में कोई दिक्कत नहीं है, परंतु ईडी की कार्रवाई पर ऐसा नैरेटिव सेट किया जाता है, कि जिसके यहां भी ईडी की कार्रवाई हो रही है वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बेहद करीबी है, ऐसा कहना गलत है.

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि प्रेम प्रकाश का पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास से क्या संबंध रहा है. देवघर में उनके सचिव के बेटे के फंक्शन में कौन शामिल हुआ था. यह किसी से छुपा है क्या, परंतु कभी यह क्यों नहीं आता कि प्रेम प्रकाश का रघुवर दास से संबंध है या करीबी हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी मानहानि जैसे कदम नहीं उठाना चाहती. इसलिए वैसे लोगों को यह संदेश देना चाहती है कि हर कार्रवाई को मुख्यमंत्री से जोड़ कर नैरेटिव सेट न करें.

सुप्रियो भट्टाचार्य, जेएमएम नेता
आदिवासी मुख्यमंत्री को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है भाजपाः झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि जब से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड के मूलवासी, आदिवासी, पिछड़े, अल्पसंख्यकों के बच्चों को उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए विदेश में पढ़ाई की योजना की शुरुआत की है, तब से वह भाजपा के आंख की किरकिरी बन गए हैं. झामुमो नेता ने कहा कि जिस जिस राज्य ने शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करना शुरू किया, वहां की सरकार को अस्थिर करने की कोशिश शुरू हो गई. मनीष सिसोदिया पर भी इसी वजह से कार्रवाई हो रही है. तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड सब जगह इसलिए ईडी और सीबीआई की छापेमारी हो रही है, क्योंकि वहां की सरकार के मुखिया या अन्य नेता शिंदे बनने को तैयार नहीं हुए. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि देश को तानाशाही व्यवस्था की ओर ले जाने की कोशिश केंद्र की सरकार कर रही है, जो लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है.
Last Updated : Aug 24, 2022, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details