झारखंड

jharkhand

Jharkhand Weather Update: झारखंड के कई जिलों में हो रही है मूसलाधार बारिश

By

Published : Jul 30, 2021, 8:37 AM IST

jharkhand-weather-report

झारखंड के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश को लेकर चेतावनी दे दी थी. बारिश को लेकर 18 जिलों में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया हुआ है.

रांची: झारखंड में इस बार अच्छी बारिश हो रही है. राज्य के 18 जिलों में आज(30 जुलाई) सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. 31 जुलाई तक मौसम विभाग ने यही स्थिति बरकरार रहने की संभावना जताई है. मौसम केंद्र, रांची ने इसके मद्देनजर रेड अलर्ट भी जारी किया हुआ है. रांची, लोहरदगा, गढ़वा, चतरा, पलामू, लातेहार, रामगढ़, हजारीबाग, बोकारो, कोडरमा, गिरिडीह, धनबाद, जामताड़ा, देवघर, दुमका, पाकुड़, गोड्डा और साहिबगंज जिला के लिए रेड अलर्ट जारी हुआ है.

ये भी पढ़ेंःJharkhand Weather Alert: सावधान! झारखंड के कई जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

6 जिलों में सामान्य बारिश

6 जिलों में सामान्य बारिश होगी. सबसे खास बात यह है कि जहां भी बारिश होगी वहां मेघगर्जन के साथ वज्रपात की संभावना बनी रहेगी. इसलिए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. खासकर जिन 18 जिलों में मूसलाधार बारिश का अनुमान जताया गया है. वहां लोग बेवजह खेतों में न जाएं और पेड़ के नीचे न रूकें. झारखंड के 24 जिलों में से सिर्फ चार जिले ऐसे हैं जहां 1 जून से 29 जुलाई के बीच सामान्य से ज्यादा, 14 जिलों में सामान्य और शेष 6 जिलों में कम बारिश हुई है.

झारखंड के कई जिलों में हो रही है मूसलाधार बारिश

इससे पहले 29 जुलाई से 30 जुलाई सुबह तक के लिए राज्य के 12 जिलों (रामगढ़, हजारीबाग, बोकारो, कोडरमा, गिरिडीह, धनबाद, जामताड़ा, देवघर, दुमका, पाकड़ु, गोड्डा और साहिबगंज) में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था. भारी बारिश की वजह से जानमाल को भी क्षति हो सकती है. इसके अलावा इसी अवधि में आठ जिलों (रांची, खूंटी, सरायकेला, पूर्वी सिंहभूम, लोहरदगा, लातेहार, चतरा, गढ़वा और पलामू ) के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details