झारखंड

jharkhand

जानिए, स्वरोजगार कर आत्मनिर्भर बनी महिलाओं को बीजेपी ने क्यों किया सम्मानित

By

Published : Sep 21, 2021, 4:53 PM IST

Updated : Sep 21, 2021, 5:39 PM IST

jharkhand-bjp-honored-self-reliant-women-in-ranchi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को लेकर बीजेपी देशभर में सेवा और समर्पण कार्यक्रम चला रही है. इसी के तहत रांची में झारखंड बीजेपी ने आत्मनिर्भर महिलाओं को सम्मानित किया.

रांचीः पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक भारतीय जनता पार्टी की ओर से देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसके तहत मंगलवार को भाजपा द्वारा राजधानी रांची में वैसी महिलाओं को सम्मानित किया गया जो खुद किसी ना किसी तरह का रोजगार कर आत्मनिर्भर बन गई है.

इसे भी पढ़ें- बाबूलाल मरांडी ने नमो ऐप का किया उद्घाटन, कहा- बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी

पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक भारतीय जनता पार्टी की ओर से देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसके तहत मंगलवार को झारखंड भाजपा की ओर से राजधानी रांची में वैसी महिलाओं को सम्मानित किया गया जो खुद किसी ना किसी तरह का रोजगार कर आत्मनिर्भर बन गई हैं.

देखें पूरी खबर

आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम के तहत रांची के भाजपा विधायक सीपी सिंह ने चुटिया, मेनरोड, वेंडर्स मार्केट सहित कई स्थानों पर ऐसी आत्मनिर्भर महिलाओं को सम्मानित किया. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क किनारे लिट्टी चोखा बनाकर परिवार का भरण पोषण करने वाली महिला से लेकर पिंक ऑटो चलाने वाली महिलाओं को गुलाब फूल और गमछा देकर सम्मानित किया गया.

पिंक ऑटो चलाने वाली महिला को सम्मान

राजधानी रांची के मेन रोड बिग बाजार के पास महिलाओं को सम्मानित करने पहुंचे भाजपा विधायक सीपी सिंह को पिंक ऑटो महिला चालकों की नाराजगी भी झेलनी पड़ी. महिला ऑटो चालक शौचालय और ऑटो स्टैंड की मांग कर रही थीं. हालांकि विधायक सीपी सिंह के आश्वासन के बाद ऑटो चालक महिलाएं शांत हुई.

इसे भी पढ़ें- बीजेपी मना रही सेवा समर्पण का 20 दिवसीय कार्यक्रम, महिलाओं और पिछड़ों को सशक्त बनाएगी पार्टी

20 दिनों तक चलने वाले सेवा और समर्पण कार्यक्रम पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर झारखंड बीजेपी की ओर से 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान चलाया जा रहा है. 20 दिन तक आयोजित इस कार्यक्रम के तहत बूथ से लेकर प्रदेशभर में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां चलाई जा रही हैं.

फुटपाथ में दुकान चलाने वाली आत्मनिर्भर महिला का सम्मान

जिसमें प्रधानमंत्री को आभार पत्र लिखना, नमो ऐप का विस्तार करना, वृक्षारोपण के तहत सभी मंडलों में पेड़ लगाना, पर्यावरण संबंधी गतिविधियों में नदी तालाबों की सफाई, प्लास्टिक मुक्त अभियान, फुटपाथ विक्रेताओं को सम्मान, ट्रैक्टर बैलगाड़ी रैली, खिलाड़ी और प्रतिभाओं को सम्मान, राशन वितरण, स्वास्थ्य गतिविधियों में रक्तदान, टीकाकरण, स्वास्थ्य शिविर, गरीबों के बीच भोजन, अनाज फल का वितरण, दिव्यांग जनों के बीच सहायता उपकरण का वितरण, आजादी का अमृत महोत्सव, आत्मनिर्भर भारत पर गोष्ठी करना शामिल है.

Last Updated :Sep 21, 2021, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details