झारखंड

jharkhand

दिल्ली में इंवेस्टर्स मीट का आयोजन, झारखंड में 1लाख करोड़ का निवेश सुनिश्चित करना हेमंत सरकार का उद्देश्य

By

Published : Aug 27, 2021, 9:41 AM IST

दिल्ली में इंवेस्टर्स मीट का आयोजन
दिल्ली में इंवेस्टर्स मीट का आयोजन ()

झारखंड में निवेश को बढ़ावा देने और राज्य में रोजगार सृजन के उद्देश्य से दिल्ली में दो दिवसीय इंवेस्टर्स मीट का आयोजन किया है. इसमें निवेशकों को झारखंड में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

नई दिल्लीः उद्योग विभाग, झारखंड सरकार की तरफ से दिल्ली में 27 और 28 अगस्त 2021 को दो दिवसीय Investor Meet का आयोजन किया जा रहा है. इस दो दिवसीय Investor Meet में निवेशकों को झारखंड औद्योगिक और निवेश प्रोत्साहन नीति 2021 की जानकारी दी जाएगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस मीट में शामिल होकर उद्योगपतियों को झारखंड में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे.

ये भी पढ़ेंःझारखंड में बढ़ेंगे रोजगार के अवसर, निवेशकों को लुभाने के लिए समिट कराएगी हेमंत सरकार

इस अवसर पर झारखंड इलेक्ट्रिक वाहन नीति 2021 के लिए निवेशकों की प्रतिक्रिया भी मांगी जाएगी और इच्छुक निवेशकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण क्लस्टर (आदित्यपुर) की जानकारियां भी साझा की जाएंगी. यह कार्यक्रम झारखंड में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) क्षेत्र के संभावनाओं को बढ़ाने में सहायक बनेगा. साथ ही 1,00,000 करोड़ के निवेश और 5,00,000 रोजगार उत्पन्न करने के सरकार के लक्ष्य को प्राप्त करने में सहायक सिद्ध होगा.

दिल्ली में इंवेस्टर्स मीट का आयोजन

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन टाटा समूह, डालमिया सीमेंट, होंडा कार्स, आधुनिक पावर, जे बी एम ग्रुप्स, जे आर जी, कॉन्टिनेंटल डिवाइस इंडिया लिमिटेड, वाइब्रेंट स्प्रीट, सेल, एनटीपीसी, अडानी पावर, प्रेम ग्रुप, ईजीपीएल/डीएसके फूड्स प्राइवेट लिमिटिड, वेंकीज, टोयोटा के अध्य्क्ष /सीईओ/ एमडी/ डायरेक्टर/ प्रतिनिधियों से बैठक के साथ अलग अलग मुलाकात भी करेंगे. साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण क्लस्टर (आदित्यपुर) की प्रमुख विशेषताओं, झारखंड इलेक्ट्रिक वाहन नीति 2021 और झारखंड एथेनॉल नीति 2021 से झारखंड में निवेश को बढ़ावा और रोजगार के सृजन पर विशेष चर्चा करेंगे.

दिल्ली में इंवेस्टर्स मीट का आयोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details