झारखंड

jharkhand

लातेहार नक्सली हमले की समीक्षाः जेजेएमपी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी

By

Published : Oct 2, 2021, 6:57 PM IST

Updated : Oct 2, 2021, 7:12 PM IST

आईजी अभियान अमोल होमकर ने लातेहार नक्सली हमले की समीक्षा की. उन्होंने रांची स्थित झारखंड जगुआर कैंपस में मुठभेड़ में शामिल जवानों और अधिकारियों के साथ बैठक की.

ig-operations-reviewed-latehar-naxalite-attack-in-ranchi
लातेहार नक्सली हमले की समीक्षा

रांचीः झारखंड के लातेहार जिला में उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के साथ हुए मुठभेड़ समीक्षा को लेकर शनिवार को झारखंड जगुआर कैंपस में महत्वपूर्ण बैठक हुई. आईजी अभियान अमोल होमकर के नेतृत्व में हुई इस बैठक में उग्रवादी संगठन जेजेएमपी खिलाफ बड़ी कार्रवाई और अभियान के दौरान किस तरह भविष्य में सतर्कता बरती जाए इसे लेकर रणनीति बनाई गयी. इसी मंगलवार को झारखंड के लातेहार जिला में हुई मुठभेड़ में डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए थे.

इसे भी पढ़ें- लातेहार में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में डिप्टी कमांडेंट शहीद, एक नक्सली भी मारा गया

बेहद सफल था अभियान, पर नुकसान उठाना पड़ा
आईजी अभियान अमोल होमकर ने बताया कि उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के खिलाफ लातेहार में बड़ा अभियान चलाया जा रहा था. दोपहर करीब तीन बजे झारखंड जगुआर के एसॉल्ट ग्रुप के प्रमुख राजेश कुमार के नेतृत्व में जवान उग्रवादियों की टोह में निकले थे. इसी दौरान जेजेएमपी के उग्रवादियों से उनकी मुठभेड़ हुई, जिसमें झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को गोली लगी और वो बुरी तरह जख्मी हुए, चॉपर से रांची लाने के क्रम में रांची में ही उनकी मृत्यु हो गई.

जानकारी देते आईजी अभियान

आईजी के अनुसार इस दौरान पूरी बटालियन ने बहादुरी दिखाते हुए एक उग्रवादी को मार गिराया. सर्च अभियान के दौरान झारखंड जगुआर की टीम ने मौके से दो अमेरिकन राइफल सहित कुल आठ हथियार बरामद किए. लेकिन इस सफल अभियान में उन्हें बहुत बड़ा झटका लगा क्योंकि डिप्टी कमांडेंट राजेश हमारे बीच नहीं रहे.

नक्सलियों से बरामद हथियार

बड़े अभियान की तैयारी
आईजी अभियान अमोल होमकर ने बताया कि झारखंड पुलिस को एक बड़ा नुकसान तो हुआ है, जिसका खामियाजा उग्रवादियों को भुगतना पड़ेगा. लातेहार में उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है और उसी को लेकर यह समीक्षा बैठक की गई है.

Last Updated : Oct 2, 2021, 7:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details