झारखंड

jharkhand

पश्चिम बंगाल में झारखंड के कांग्रेस MLA की गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद, हिरासत में तीन विधायक

By

Published : Jul 30, 2022, 9:23 PM IST

Updated : Jul 31, 2022, 12:59 PM IST

पश्चिम बंगाल में झारखंड के तीन कांग्रेस विधायक को हिरासत में लिया गया है. इनमें जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप, नमन विक्सल शामिल हैं. पुलिस को इनकी गाड़ी से बेहिसाबी नकदी मिली है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रांची:झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को ग्रामीण हावड़ा की पुलिस ने भारी मात्रा में नकदी के साथ हिरासत में लिया है. ये सभी एक गाड़ी पर सवार थे और पूर्वी मिदनापुर की ओर जा रहे थे. शनिवार देर शाम इनकी गाड़ी को पांचला थाना अंतर्गत रानीहाटी मोड़ के पास रोका गया. गाड़ी की तलाशी की गयी तो उसमें भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया.

बताया जा रहा है कि गाड़ी में भारी मात्रा में नकदी रखी हुई थी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया मौके पर पहुंची. उन्हो‍ंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रानीहाटी मोड़ पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया था. इसी दौरान झारखंड के जामताड़ा से आ रही एक गाड़ी को रोका गया. गाड़ी पर चालक सहित पांच लोग सवार थे, जिसमें तीन कांग्रेस विधायक राजेश कच्छप, नमन विक्सल और इरफान अंसारी भी थे. स्वाति ने बताया कि गाड़ी के अंदर बेहिसाबी नकदी मिली है. उन्होंने कहा कि नकदी कितनी है, यह बता पाना फिलहाल संभव नहीं है.

देखें वीडियो

बैंक अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है. काउंटिंग मशीन से नकदी की गिनती की जाएगी. उन्हो‍ंने कहा कि विधायकों से पूछताछ की जा रही है. गाड़ी पर जामताड़ा विधायक का बोर्ड लगा हुआ था. मामले की जांच जारी है.

वहीं, कांग्रेस के तीन विधायकों के पास से बड़ी रकम बरामद होने पर तत्काल प्रतिक्रिया देने से झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुरबचते दिखे. उन्होंने कहा कि इस पूरे मुद्दे पर वह आलाकमान से बात कर रहे हैं और आगे क्या स्टैंड लिया जाएगा, इसके बारे में कुछ देर बाद ही वह बता पाएंगे.

इस मामले में झारखंड भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने कहा कि जामताड़ा विधायक के गाड़ी से जो रुपया बरामद हुए है वह किसका था और कहां से उनके पास आया. यह तीनों विधायक किस उद्देश्य से कहां इतने रुपये लेकर जा रहे थे. प्रदीप सिन्हा ने कहा कि जिस तरह से वर्तमान सरकार में शीर्ष स्तर पर भ्रष्टाचार व्याप्त है उसकी यह बानगी है और सरकारी संरक्षण में विधायकों को लूट की छूट मिली हुई है. ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि बंगाल पुलिस पूरे मामले की तहकीकात करेगी पूरे घटनाक्रम का खुलासा करेगी.

वहीं, इस मामले में टीएमसी की कहना है कि 'विधायकों की खरीद-फरोख्त और झारखंड सरकार के संभावित तख्तापलट के बीच, कांग्रेस के 3 विधायक बंगाल में भारी मात्रा में नकदी ले जाते हिरासत में लिए गए हैं, इस पैसे का स्रोत क्या है? क्या कोई केंद्रीय एजेंसी स्वतः संज्ञान लेगी? या क्या नियम कुछ चुनिंदा लोगों पर लागू होते हैं?'

Last Updated : Jul 31, 2022, 12:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details