झारखंड

jharkhand

CORONA EFFECT: झारखंड में आज से पाबंदियों का दौर होगा शुरू, सीएम ने दिए संकेत

By

Published : Jan 2, 2022, 7:59 PM IST

Updated : Jan 3, 2022, 9:51 AM IST

झारखंड में कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को आपदा प्राधिकार विभाग के साथ बैठक करेंगे. सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है.

CM Hemant's tweet
सीएम हेमंत का ट्वीट

रांची: झारखंड में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. संक्रमण की रफ्तार राष्ट्रीय औसत को भी पीछे छोड़ चुकी है. रांची में स्थिति दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है. इसे देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक बुलाई है.

ये भी पढे़ं- कहीं झारखंड में बेकाबू ना हो जाए कोरोना, स्वास्थ्य विभाग का एसडीएमए को सुझाव, सख्त फैसले लेने की है जरूरत

सभी विभागों से सीएम ने मांगा सुझाव

सीएम ने सभी विभागों से सुझाव भी मांगा है. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि कल की बैठक के बाद वर्तमान हालात को देखते हुए राज्य हित में तमाम जरूरी फैसले लिए जाएंगे. सीएम के इस ट्वीट से एक बात तो साफ हो गई है कि कल से झारखंड में कई तरह के प्रतिबंध लागू हो जाएंगे. इस बीच मुख्यमंत्री ने झारखंड वासियों से अपील की है कि वे किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें. मास्टर के बिना घर से बाहर ना निकले. घर के बुजुर्गों और बच्चों का विशेष ख्याल रखें. अनुमान के मुताबिक झारखंड में कल से नाइट कर्फ्यू लग सकता है. स्कूल कॉलेज बंद किए जा सकते हैं . सिनेमा हॉल, सैलून और स्विमिंग पूल भी बंद किए जा सकते हैं. प्रतिष्ठानों के लिए भी दिशा-निर्देश जारी हो सकता है.

सीएम का ट्वीट

झारखंड में वैक्सीनेशन

सबसे चिंता वाली बात है कि एक तरफ झारखंड में कोरोना बहुत तेजी से बढ़ रहा है, दूसरी तरफ उस रफ्तार में वैक्सीनेशन नहीं हो पा रहा है. इससे साफ है कि अभी भी लोग वैक्सीनेशन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने लिखा पत्र

आपको बता दें कि 31 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कोरोना के हालात को लेकर एक समीक्षा बैठक हुई थी. तब लगा था कि नव वर्ष के जश्न पर पाबंदी लग सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ था. सरकार की तरफ से 1 सप्ताह के भीतर हालात को देखते हुए किसी फैसले पर पहुंचने का संकेत दिया गया था. लेकिन इस बीच कोरोना की रफ्तार ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. आने वाली चुनौतियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी आपदा प्रबंधन को पत्र लिखकर कुछ जरूरी पाबंदियां लगाने का सुझाव दिया है. लिहाजा अब तय हो चुका है कि कल होने वाली बैठक के बाद झारखंड में कई पाबंदियां लग जाएंगी.

Last Updated : Jan 3, 2022, 9:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details