झारखंड

jharkhand

रांची में झमाझम हुई बारिश, 26 मई तक बदला रहे मौसम

By

Published : May 23, 2022, 10:49 PM IST

रांची में अचानक मौसम बदला और झमाझम बारिश शुरू हो गई. इस दौरान धुर्वा और आसपास के इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई है. तेज हवा के साथ आई बारिश के कारण एयरपोर्ट रोड में एक बड़ा पेड़ गिर गया. पेड़ के नीचे वाहन खड़े रहने के कारण वाहन क्षतिग्रस्त हो गया.

Heavy rain in Ranchi
रांची में झमाझम हुई बारिश

रांचीः सोमवार को अचानक मौसम बदला और शहरी इलाके में झमाझम बारिश शुरू हो गई. इस दौरान धुर्वा और आसपास के इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई है. झमाझम हुई बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया, जिससे शहरवासियों को गर्मी से राहत मिली है. हालांकि, रांची के ग्रामीण इलाकों में बारिश नहीं हुई है. वहीं, रांची मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में 26 मई से मौसम बदला रहेगा. इस दौरान हल्की और तेज बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ेंःतपती रांची पर राहत की फुहार, तेज हवा और बारिश से लोगों को राहत


रांची मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि 23 से 26 मई तक राज्य के कई इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश होगी. उन्होंने कहा कि कुछ इलाकों में भारी बारिश की भी संभावना है. उन्होंने कहा कि राज्य के उत्तर-पश्चिम हिस्से के पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदगा जिले और दक्षिण-पश्चिम हिस्सों में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है. 24 मई को उत्तर-पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी भागों में भारी बारिश की संभावना है.

देखें वीडियो


मौसम विभाग केंद्र ने बताया कि 23 से 25 मई तक तेज हवा के साथ वज्रपात की आशंका है. उन्होंने कहा कि सोमवार को तेज हवा के साथ बारिश हुई है. 24 मई को राज्य के उत्तर-पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी भागों में भारी बारिश के साथ साथ वज्रपात की आशंका है. इस दौरान तेज हवा भी चलेगी, जिसकी रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details