झारखंड

jharkhand

रांची हिंसा पर झारखंड हाई कोर्ट में आज सुनवाई,  सरकार सौंप सकती है जवाब

By

Published : Jul 8, 2022, 8:14 AM IST

झारखंड हाई कोर्ट में रांची हिंसा मामले में दायर जनहित याचिका पर आज सुनवाई होगी. कोर्ट में सरकार ने इस मामले में विस्तृत जवाब पेश करने के लिए समय की मांग की थी. जिसे स्वीकार करते हुए अदालत ने 8 जुलाई तक हर हाल में जवाब देने का निर्देश दिया था.

hearing-in-jharkhand-high-court-on-ranchi-violence-case
रांची हिंसा

रांची: राजधानी रांची में 10 जून को हुए हिंसा को लेकर दायर जनहित याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में राज्य सरकार आज ( 8 जुलाई) जवाब पेश कर सकती है. इससे पहले 24 जून की सुनवाई में राज्य सरकार ने अदालत से जवाब पेश करने के लिए समय की मांग की थी. जिसके बाद कोर्ट ने सरकार की मांग को स्वीकार करते हुए 8 जुलाई तक हर हाल में जवाब पेश करने का निर्देश दिया था.

ये भी पढ़ें:- रांची हिंसा पर झारखंड हाई कोर्ट गंभीर, कहा- 8 जुलाई तक हर हाल में दें विस्तृत जवाब

बता दें कि बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद रांची में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन हुआ था. इस प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क गई थी. जांच में पाया गया कि सुनियोजित तरीके से हिंसा फैलाई गई. उसी हिंसा की एनआईए से जांच की मांग को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है. पंकज यादव ने जनहित याचिका दायर की है. रांची हिंसा की उच्चस्तरीय जांच हो इसलिए इस मामले की एनआईए से जांच की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details