झारखंड

jharkhand

गुमला में डायन बिसाही के नाम पर हुई है 4 की हत्या, आरोपियों की पहचान पूरी, जल्द होगी गिरफ्तारी

By

Published : Jul 21, 2019, 4:28 PM IST

गुमला जिले स्थित सिसई थाना क्षेत्र के नगर सिसकारी गांव में चार ग्रामीणों की अंधविश्वास में हुई हत्या के आरोपियों की पहचान कर ली गई है. डीआईजी अमोल वी होमकर ने कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पड़े शव और डीआईजी

रांची: झारखंड के सरायकेला में तबरेज अंसारी की मॉब लिंचिंग में हुई हत्या का विवाद अभी थमा भी नहीं था कि एक बार फिर झारखंड से मॉब लिंचिंग की एक बड़ी खबर आ गई.

जानकारी देते डीआईजी अमोल वी होमकर

सभी की उम्र 60 के लगभग
झारखंड के गुमला जिले स्थित सिसई थाना क्षेत्र के नगर सिसकारी गांव में रविवार की सुबह 4 लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. मारे गए लोगों में दो महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं. सभी को घर से निकालकर गांव के अखरा में लाकर लाकर लाठी-डंडे से पीट-पीटकर निर्मम तरीके से हत्या की गई है. मारे गए लोगों में चापा उरांव उसकी पत्नी तीरो देवी, सूना उरांव और फगनी देवी शामिल हैं. सभी मृतकों की उम्र 60 वर्ष के आस पास बताई जा रही है.


डायन बिसाही के नाम पर हुई हत्या
मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मुख्यालय तुरंत एक्टिव हो गया है. इस मामले को लेकर रांची रेंज के डीआईजी अमोल वी होमकर ने बताया कि घटना डायन बिसाही को लेकर अंजाम दी गई है. जो अभी तक जांच में बात आई है उसके अनुसार जिन लोगों की हत्या की गई है उनके ऊपर गांव में जादू टोना करने का आरोप लगाया गया था.

लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या
रांची रेंज के डीआईजी अमोल वी होमकर ने पूरी घटना के बारे में बताया कि अहले सुबह करीब 4:00 बजे 8 से 10 की संख्या में नकाबपोश अपराधी अग्नि देवी के घर पहुंचे और दरवाजा खटखटा कर उसे बाहर आने को कहा, बाहर आते ही नकाबपोश हत्यारों ने उसे अपने कब्जे में ले लिया और गांव के अखरा में ले गए. इसी तरह चापा उरांव और उसकी पत्नी तीरो देवी और सूना उरांव को जबरन घर से उठाकर गांव के अखारे में लाया गया. जहां चारों को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर गांव में मार डाला गया.

ये भी पढ़ें- 4 लोगों की पीट-पीटकर हत्या से मचा हड़कंप, ओझा-गुणी के चक्कर में वारदात को दिया गया अंजाम

जल्द होंगे गिरफ्तार
डीआईजी के अनुसार, गुमला एसपी फिलहाल गांव में कैंप कर रहे हैं. जिस परिवार के लोगों की निर्मम तरीके से हत्या की गई है उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात कर दिए गए हैं. वहीं डीआईजी ने कहा कि इस कांड के जितने भी आरोपी हैं उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है, जल्दी वह सलाखों के पीछे होंगे.

Intro:झारखंड के सराय किला में तबरेज अंसारी की मॉब लिंचिंग में हुई हत्या का विवाद अभी थमा भी नहीं था, कि एक बार फिर झारखंड से मॉब लिंचिंग की एक बड़ी खबर आ गई।
झारखंड के गुमला जिले स्थित सिसई थाना क्षेत्र के नगर सिसकारी गांव में रविवार की सुबह 4 लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मारे गए लोगों में दो महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं। सभी को घरों से निकालकर गांव के अखड़ा में लाकर लाकर लाठी डंडे से पीट-पीटकर निर्मम तरीके से हत्या की गई है। मारे गए लोगों में चापा उरांव उसकी पत्नी तीरों देवी, सूना उरांव और फगनी देवी शामिल है। सभी मृतकों की उम्र 60 वर्ष के आस पास बताई जा रही है।


डायन बिसाही के नाम पर हुई हत्या

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मुख्यालय अभी तुरंत एक्टिव हो गया है।इस मामले को लेकर रांची रेंज के डीआईजी अमोल भी होमकर ने बताया कि घटना डायन बिसाही को लेकर अंजाम दी गई है ।जो अभी तक जांच में बात आई है उसके अनुसार जिन लोगों की हत्या की गई है उनके ऊपर गांव में जादू टोना करने का आरोप लगाया गया था। रांची रेंज के डीआईजी अमोल भी होमकर ने पूरी घटना के बारे में बताया कि आज पहले सुबह करीब 4:00 बजे 8 से 10 की संख्या में नकाबपोश अपराधी अग्नि देवी के घर पहुंचे और दरवाजा खटखटा कर उसे बाहर आने को कहा, बाहर आते ही नकाबपोश हत्यारों ने उसे अपने कब्जे में ले लिया और गांव के अखड़ा में ले गए। इसी तरह चापा उरांव और उसकी पत्नी तीरो देवी और सुना उरांव को जबरन घर से उठाकर गांव के अखाड़े में लाया गया। जहां चारो लोगो को लाठी डंडे से पीट-पीट कर गांव में मार डाला गया।


डीआईजी के अनुसार गुमला एसपी फिलहाल गांव में कैंप कर रहे हैं ।जिस परिवार के लोगों की निर्मम तरीके से हत्या की गई है उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात कर दिए गए हैं ।वहीं डीआईजी ने कहा कि इस कांड के जितने भी आरोपी हैं उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा ।सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है जल्दी वह सलाखों के पीछे होंगे।

Body:1Conclusion:2

ABOUT THE AUTHOR

...view details