झारखंड

jharkhand

जीतने का जुनूनः जॉन्डिस होने के बावजूद ट्रैक पर बिजली की रफ्तार से दौड़ी फ्लोरेंस, वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम के लिए किया क्वालीफाइ

By

Published : Mar 10, 2021, 8:29 AM IST

भुवनेश्वर में आयोजित वर्ल्ड यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाइंग प्रतियोगिता में खिलाड़ी फ्लोरेंस बारला ने गोल्ड मेडल जीता. इसके साथ ही उन्होंने वर्ल्ड यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. फ्लोरेंस बारला रांची विश्वविद्यालय की विद्यार्थी हैं. वह अंतरराष्ट्रीय स्तर की धावक भी हैं.

Florence Barla of RU qualified for World University Game
प्रतियोगिता में खिलाड़ी फ्लोरेंस बारला

रांचीः मंगलवार को भुवनेश्वर में आयोजित वर्ल्ड यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाइंग प्रतियोगिता में झारखंड की खिलाड़ी फ्लोरेंस बारला जॉन्डिस होने के बावजूद ट्रैक पर दौड़ी और क्वालीफाई किया. जानकारी के अनुसार चीन में वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम का आयोजन किया जा रहा है. इस गेम में शामिल होने के लिए रांची विश्वविद्यालय के कई खिलाड़ी भी एड़ी चोटी एक कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी जाने का झारखंड से क्या है नाता, जानिए यहां

वहीं, रांची विश्वविद्यालय की विद्यार्थी गुमला निवासी फ्लोरेंस बारला भी इन खिलाड़ियों में से एक हैं. हालांकि, फ्लोरेंस अंतरराष्ट्रीय स्तर की धावक हैं. उन्होंने लगातार कई प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन किया है. इस बीच मंगलवार को भुवनेश्वर में आयोजित वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम क्वालीफाइंग प्रतियोगिता के 400 मीटर की दौड़ में उन्होंने स्वर्ण पदक जीतकर वर्ल्ड यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स के लिए क्वालीफाई किया है.

जानकारी के अनुसार जिस वक्त वो ट्रैक पर दौड़ रही थी, उस दौरान वह जॉन्डिस से पीड़ित थीं. इसके बावजूद हौसला रखते हुए उसने सबको पछाड़ा और यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स गेम के लिए क्वालीफाई कर गई. रांची विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व फ्लोरेंस करेगी. इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों ने फ्लोरेंस को शुभकामनाएं दी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details