झारखंड

jharkhand

झारखंड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय में प्रथम दीक्षांत समारोह का आयोजन , 15 छात्रों को मिला गोल्ड मेडल

By

Published : Apr 8, 2022, 8:29 AM IST

Updated : Apr 8, 2022, 2:12 PM IST

झारखंड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में 300 छात्रों के बीच डिग्री बांटी गई जबकि 15 छात्रों को गोल्ड मेडल दिया गया.

Raksha Shakti University in ranchi
झारखंड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय

रांची: झारखंड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय में प्रथम दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. दीक्षांत समारोह में 2016 से लेकर 2021 तक के विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की गई. जिसमें रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय के कुलपति पीआरके नायडू के हाथों 15 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल प्रदान किया गया जबकि लगभग 300 छात्रों के बीच डिग्री बांटी गई. छात्रों ने डिग्री मिलने के बाद खुशी जाहिर की है.

ये भी पढ़ें- Convocation in SKMU: 13 अप्रैल को धूमधाम से होगा दीक्षांत समारोह- डॉ सोना झरिया मिंज

2016- 2021 के छात्रों को डिग्री:दीक्षांत समारोह में 2016 से 2021 के पासआउट छात्रों को डिग्री से नवाजा गया. विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ राजेश कुमार ने बताया कि विद्यार्थियों और विश्वविद्यालय के लिए आज का दिन काफी खास है. झारखंड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय में कुल 9 कोर्स की पढ़ाई होती है. जिसमें एमएससी इन फॉरेंसिक साइंस, एमएससी इन क्रिमिनोलॉजी, पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन डिजास्टर मैनेजमेंट, पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी एंड फायर सेफ्टी मैनेजमेंट, बीएससी ऑनर्स इन फॉरेंसिक साइंस, बीएससी ऑनर्स इन कंप्यूटर एप्लीकेशन एंड साइबर सिक्योरिटी, बीबीए इन सिक्योरिटी मैनेजमेंट, डिप्लोमा इन पुलिस साइंस और सर्टिफिकेट कोर्स इन पुलिस साइंस के कोर्स शामिल हैं. दीक्षांत समारोह में डिग्री मिलने के बाद छात्रों ने खुशी जताते हुए बताया कि दीक्षांत समारोह छात्रों के लिए खास होता है. इसका इंतजार वे वर्षों से करते हैं

Last Updated :Apr 8, 2022, 2:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details