झारखंड

jharkhand

आपस में भिड़ गए रिम्स के सीनियर और जूनियर डॉक्टर्स, जमकर हुआ हंगामा और मारपीट

By

Published : Sep 5, 2021, 1:31 PM IST

Updated : Sep 5, 2021, 9:57 PM IST

fight between senior and junior doctor in rims
रिम्स में सीनियर और जूनियर डॉक्टरों के बीच मारपीट ()

रिम्स में फिर मारपीट की घटना घटी है. इस बार सीनियर और जूनियर डॉक्टरों के बीच मारपीट हुई है. हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करा दिया है.

रांचीः राज्य के सबसे बड़े अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान में सीनियर और जूनियर डॉक्टर्स में जमकर भिड़ंत हुई. हॉस्टल नंबर 2 और 4 के छात्रों में भिड़ंत हुई. हंगामे की सूचना मिलने के बाद बरियातू थाना की पुलिस मौके पर पहुंची.

इसे भी पढ़ें- रिम्स के जूनियर डॉक्टर्स की गुंडागर्दी! पुलिस के सामने ही मरीज के परिजनों को पीटा


पुलिस ने आक्रोशित छात्रों को समझा कर मामले को शांत करवाया. बरियातू थाना प्रभारी सपन महथा ने जानकारी दी कि फिलहाल आक्रोशित छात्रों को शांत करा दिया गया है, साथ ही प्रबंधन को भी अवगत करा दिया गया है ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके.

देखें पूरी खबर

थोड़ी देर के लिए तनावपूर्ण स्थिति

मिली जानकारी के मुताबकि, 2019 बैच के छात्रों की सप्लीमेंट्री परीक्षा खत्म होने के बाद जूनियर छात्र जश्न में डूबे हुए थे. हॉस्टल में शोर-शराबा हो रहा था. वहीं पीजी के छात्रों की 11 को नीट पीजी की परीक्षा है. जिस कारण सीनियर छात्रों को पढ़ने में दिक्कत हो रही थी. यही शोर-शराबा पीजी के छात्रों को नागवार गुजरा. पीजी के छात्रों ने जूनियर छात्रों को फटकार लगाई और रैगिंग करवाते हुए जूनियर छात्रों को मुर्गा भी बनाया. इसे लेकर जूनियर डॉक्टर्स का झुंड सीधे पीजी हॉस्टल पहुंच गया और फिर मामला तनावपूर्ण हो गया.

2019 बैच और पीजी के छात्रों में हुई बहस

जेडीए के अध्यक्ष डॉ. विकास ने बताया कि 2019 के छात्र और पीजी के छात्रों के बीच किसी बात को लेकर कहा-सुनी हो गई. जिसे लेकर 2019 बैच के जूनियर छात्र भारी संख्या में पीजी हॉस्टल पहुंच गए.

इसे भी पढ़ें- रिम्स में मरीज के परिजनों और डॉक्टरों के बीच मारपीट, हड़ताल पर जाने की दी धमकी

डीन ने रैंगिग की बात से किया इनकार

स्टूडेंट्स वेलफेयर के डीन डॉ. अशोक ने रैगिंग की बातों से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि 2019 बैच के छात्र और सीनियर छात्रों में कुछ बात को लेकर हंगामा हुआ है. हालांकि पूछताछ के बाद फिलहाल मामला शांत है.

Last Updated :Sep 5, 2021, 9:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details