झारखंड

jharkhand

आरोग्यशाला में मिली करोड़ों रुपये का एक्सपायरी दवा, विधायक बंधु तिर्की ने कहा- जांच का विषय

By

Published : May 31, 2021, 11:08 PM IST

रांची के इटकी प्रखंड़ स्थित आरोग्यशाला में करोड़ों रुपये की एक्सपायरी दवा मिली है. इसे लेकर मांडर विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि यह जांच का विषय है.

expiry medicine of crores rupees found in ranchi
एक्सपायरी दवा

रांची: मांडर विधायक बंधु तिर्की आरोग्यशाला का निरीक्षण करने डब्ल्यूसी वार्ड पहुंचे थे. जहां उन्होंने करोड़ों रुपये का एक्सपायरी दावा पाने का दावा किया. यह सभी एक्सपायरी दवा मलेरिया से संबंधित दवा है. इसे लेकर बंधु तिर्की ने कहा कि आरोग्यशाला में खेल हुआ है. करोड़ों रुपये की दवा मंगा कर रोगियों को नहीं बाटी गई और दवा को एक्सपायर करा दिया गया है. उन्होंने कहा कि पूरे राज्य स्तर का मलेरिया व अन्य दवा मंगा कर यहां गोदाम में डंप कर दिया गया है. इसका सुधि लेने वाला कोई नहीं है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-कोविड वैक्सीन को लेकर फैले अंधविश्वास के लिए कांग्रेस जिम्मेदारः BJP प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश

सारी चीजों का होना चाहिए जांच

बंधु तिर्की ने कहा कि इन सारी चीजों का जांच होना चाहिए. जिन लोगों का दवा खरीद व फरोख्त में संलिप्तता है, वैसे लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इतने बड़े आरोग्यशाला में मैन पावर की कमी है. सरकार इन चीजों पर ध्यान दे और मैन पॉवर की बहाल करें ताकि यहां पर भारी अनियमितता को दूर किया जा सके. उन्होंने कहा कि आरोग्यशाला के अन्य विभागों में भी लूट मची हुई है, इसलिए आरोग्यशाला के सभी विभाग का अलग-अलग ऑडिट होना चाहिए ताकि यहां पर व्याप्त भ्रष्टाचार का पर्दाफाश हो सके.निरीक्षण के क्रम में अबूमाज, बलराम गोप, अबरार इमाम, राजन किस्पोट्टा, रमेश महली, रहमान अंसारी, रहमतुल्लाह अंसारी सहित अन्य लोग शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details