झारखंड

jharkhand

पंकज मिश्रा के करीबी पर बच्चू यादव पर ईडी ने बढ़ाई दबिश, उगल रहा है अवैध खनन के राज

By

Published : Aug 6, 2022, 1:16 PM IST

पंकज मिश्रा का खास सहयोगी बच्चू यादव (Pankaj Mishra special aide Bachchu Yadav) पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है. ईडी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है, जिसमें कई सुराग मिले हैं. इससे कई और सत्ता में बैठे लोगों की मुश्किलें बढ़ने वाली है.

ED got many clues from Pankaj Mishra special aide Bachchu Yadav
पंकज मिश्रा का खास सहयोगी बच्चू यादव पर ईडी ने बढ़ाई दबिश

रांचीःसीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) के बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का खास सहयोगी बच्चू यादव अपने ही मालिक की पोल खोल रहा है. बच्चू यादव को रिमांड पर लेकर ईडी पूछताछ कर रही है. पूछताछ में बच्चू ने साहिबगंज में चल रहे अवैध खनन और मनी लांड्रिंग से जुड़े कई रहस्य से पर्दा उठाया है, जो आगे चलकर कई लोगों के गले की फांस बनने वाली है. शनिवार की सुबह बच्चू यादव को कोतवाली थाने (Kotwali police station) से ईडी दफ्तर लाया गया, जहां उससे लगातार पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःCM हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के करीबी बच्चू यादव गिरफ्तार

गिरफ्तारी के बाद बच्चू यादव 6 दिन के ईडी के रिमांड पर है. मिली जानकारी के अनुसार पूछताछ में बच्चू यादव ने जो खुलासे किए हैं. उसमें सत्ता में बैठे कुछ और लोगों की परेशानियां बढ़ेंगी. इस मामले में ईडी जल्द ही रांची, रामगढ़, लातेहार, पाकुड़ और साहिबगंज के कुछ लोगों को नोटिस भेज सकती है.


बच्चू यादव से संबंधित ईडी को जानकारी मिली है कि उसने बिहार के अलग अलग जगहों से वाहनों की खरीद की है. अधिकांश वाहनों की खरीद में कैश का इस्तेमाल करने की बात सामने आ रही है. ईडी वाहन के शोरूम से जानकारी जूटा रही है. बताया जाता है कि ये वाहन मिथलेश यादव, संजय यादव, लालू यादव समेत कई अन्य लोगों के नाम पर निबंधित हैं.

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा साहिबगंज में चल रहे अवैध खनन पर अपना कब्जा जमाने के लिए दाहू यादव और बच्चू यादव को अपने साथ रखा था. दोनों साहिबगंज इलाके का शातिर अपराधी हैं. ईडी द्वारा यह जिक्र किया गया है कि बच्चू यादव पंकज मिश्रा के लिए साहिबगंज में काम करता था. जांच के दौरान ईडी को बच्चू यादव के खिलाफ कई गंभीर मामलों की जानकारी मिली है, जिसमें हत्या, लूट, धमकी और अवैध हथियार रखने जैसे मामले शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details