झारखंड

jharkhand

झारखंड में लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए जाने की मांग, तारा शाहदेव ने राज्यपाल से की मुलाकात

By

Published : Dec 4, 2020, 4:46 PM IST

demand for strict law against love jihad in jharkhand
हिंदू जागरण मंच और नेशनल शूटर तारा सहदेव ने राज्यपाल से की मुलाका ()

रांची में हिंदू जागरण मंच और नेशनल शूटर तारा शाहदेव ने राज्यपाल से मुलाकात की. राज्यपाल से मुलाकात कर कहा कि झारखंड में लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए की जरूरत है.

रांची: झारखंड राज्य में लव जिहाद के विरुद्ध सख्त कानून बनाया जाए, इसकी मांग अब उठने लगी है. इसको लेकर हिंदू जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि नाथ शाहदेव और नेशनल शूटर तारा शाहदेव ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा. राज्यपाल से मुलाकात कर मांग की है कि लव जिहाद के खिलाफ झारखंड में कड़ा कानून बनाया जाए.

देखें पूरी खबर


लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की जरूरत
राज्यपाल से मुलाकात के बाद 2014 में लव जिहाद से चर्चा में आई नेशनल शूटर तारा शाहदेव ने कहा कि झारखंड में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाए जाने की सख्त जरूरत है. उन्होंने कहा कि वह खुद भुक्तभोगी रह चुकी हो इसलिए वह इस दर्द को जानती है. उन्हें उम्मीद है कि किसी और की बेटी इसका शिकार ना हो इसके लिए झारखंड में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाए जाएं. इसके खिलाफ कई राज्यों में कानून बनाए गए लेकिन झारखंड में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने को लेकर अब तक कोई पहल नहीं की गई है.

उन्होंने बताया कि राज्यपाल से मुलाकात कर मांग किया है कि लव जिहाद के खिलाफ झारखंड में कड़ा से कड़ा कानून बनाया जाए ताकि किसी और की बेटी को इंसाफ मांगने के लिए कहीं और दर-दर भटकने की आवश्यकता ना पड़े. उन्होंने बताया कि राजपाल से आश्वासन मिला है कि जल्द से जल्द झारखंड में लव जिहाद को लेकर कानून बनाए जाने को भरोसा दिलाया है.

ये भी पढ़े-PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप को गिरफ्तार कराने पर मिलेगा 25 लाख का इनाम, 7 नक्सलियों के खिलाफ इश्तेहार जारी

हिंदू जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि नाथ शाहदेव ने कहा की झारखंड में लव जिहाद को लेकर एक सख्त कानून बनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि वे लोग प्यार के दुश्मन नहीं हैं. लेकिन जो लोग अपनी पहचान बदलकर लड़कियों को धोखा देते हैं. उसके लिए यह कानून बनाया जाना काफी आवश्यक है ताकि कोई भी लड़की प्यार के झूठे जाल में फास कर लव जिहाद का शिकार ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details