झारखंड

jharkhand

रांची के डीसी ने कोरोना सर्वे कार्य का लिया जायजा, ग्रामीणों को बताया वैक्सीन का फायदा

By

Published : May 22, 2021, 2:02 PM IST

रांची के ग्रामीण इलाकों का डीसी ने सर्वे किया. इस दौरान डीसी ने गांव में कोरोना के लिए की जा रही व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय वैक्सीन है.

dc-surveyed-rural-areas-regarding-corona-in-ranchi
जायजा लेते डीसी

रांची: झारखंड सरकार राज्य के ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए अब डोर टू डोर हेल्थ सर्वे अभियान चला रही है. वहीं पंचायत स्तर पर आइसोलेशन सेंटर, सभी CHC में ऑक्सीजन सपोर्टेड कोरोना वार्ड बना रही है. ग्रामीण इलाकों में चल रहे इन्हीं गतिविधियों का निरीक्षण करने डीसी बुंडू और सोनाहातू इलाके के ग्रामीणों के बीच घंटों रहे.

ये भी पढ़ें-वैक्सीनेसन सेंटर अब आपके वर्क प्लेस पर! जानिए नियोक्ता कैसे अपने कर्मियों को दे सकते हैं इसका लाभ

वैक्सीनेशन के लिए गांव वालों को किया उत्साहित
डीसी ने दूरदराज के इलाके में कोविड गाइडलाइन के अनुपालन का जायजा लिया. ग्रामीणों से कहा कि कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय वैक्सीन है. यह पूरी तरह सुरक्षित है इसलिए 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग जरूर वैक्सीन लें. डीसी ने कहा कि किसी तरह कर शक मन में न रखें और टीका लगवाएं. झारखंड में कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर आकर वैक्सीन लें. डीसी ने हेल्थ सर्वे में लगीं सहिया और आंगनबाड़ी सेविका से कहा कि आप एक बेहद महत्वपूर्ण कार्य मे लगे हैं, इसलिए पूरी गंभीरता से सर्वे करें.

कोरोना किट का वितरण
डीसी जब ग्रामीणों से बात कर रहे थे तभी एक व्यक्ति ने बताया कि उसके पिता की तबीयत खराब है तो डीसी ने उनकी जांच करवाई और मुख्यमंत्री कोरोना किट दी.


ग्रामीणों को दी जानकारी
सिविल सर्जन सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी डीसी के साथ रहे और घंटो ग्रामीणों को वैक्सीन का लाभ, पंचायत स्तर पर आइसोलेशन, कब-कब वैक्सीन नहीं लेना और कब लेना चाहिए, कोरोना की जांच से नहीं घबराना जैसी कई बात ग्रामीणों को बताई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details