झारखंड

jharkhand

Corona Update Jharkhand: कोरोना पर विजय की तरफ बढ़ रहा है झारखंड, रांची और जमशेदपुर में आ रहे हैं इक्के दुक्के मामले

By

Published : Nov 24, 2021, 9:32 AM IST

Updated : Nov 25, 2021, 2:19 PM IST

झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले धीरे-धीरे घटते जा रहे हैं. मंगलवार को 32 हजार 221 सैंपलों की जांच में केवल 12 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना एक्टिव केस की संख्या घटकर 123 हो गई है.

Corona Update Jharkhand
कोरोना अपडेट झारखंड

रांची: झारखंड में सावधानी, संयम, ट्रेसिंग और टेस्टिंग का नतीजा दिखने लगा है. वक्त के साथ झारखंड राज्य कोरोना पर विजय की तरफ बढ़ने लगा है. झारखंड में अब सिर्फ 123 सक्रिय मामले हैं. 23 नवंबर को 12 सक्रिय मामले सामने आए. इसकी तुलना में 20 मरीजों ने कोरना को मात दी. इनमें सबसे ज्यादा सात मरीज रांची में मिले हैं. वहीं जमशेदपुर में 3, दुमका में एक और हजारीबाग में एक मरीज की पहचान हुई है.

ये भी पढ़ें- Corona Update: भारत में अब तक 63 करोड़ से अधिक सैंपल की हुई जांच

98.49% हो गया रिकवरी रेट

झारखंड में अब रिकवरी रेट 98.49% हो गया है. यह राहत देने वाली खबर है. इसी का नतीजा है कि अब तमाम गतिविधियों पर लगे प्रतिबंध को करीब-करीब हटा लिया गया है. खेल के मैदान हो या स्पोर्ट्स कंपलेक्स या फिर शादी विवाह का मंडप, हर जगह लोग जुटने लगे हैं. झारखंड में फिलहाल सातवीं कक्षा से नीचे की कक्षाएं अभी तक शुरू नहीं हुई है लेकिन इसकी भी तैयारी चल रही है. उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में बच्चे भी स्कूल जाते नजर आएंगे.

टीकाकरण के मामले में सुस्ती

यह साफ है कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार है. लेकिन यह जानते हुए भी टीकाकरण के प्रति लोगों में गंभीरता नहीं दिख रही है. 18 वर्ष से ज्यादा आयु के 66.70% लोगों को पहला डोज लग गया है. जबकि इस श्रेणी के महज 29.37 प्रतिशत लोगों ने ही दूसरा डोज लिया है. कल पूरे राज्य में पहला और दूसरा डोज मिलाकर कुल 112893 लोगों ने टीका लगवाया. कल सबसे ज्यादा टीकाकरण धनबाद में हुआ. दूसरे स्थान पर पूर्वी सिंहभूम और तीसरे स्थान पर हजारीबाग जिला रहा.

Last Updated : Nov 25, 2021, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details