झारखंड

jharkhand

Corona In Jharkhand: बढ़ते कोरोना को लेकर केंद्र ने जारी किया हाई अलर्ट, झारखंड को कड़े कदम उठाने के निर्देश

By

Published : Dec 30, 2021, 2:04 PM IST

बढ़ते कोरोना मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाई अलर्ट जारी किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने पत्र जारी कर झारखंड समेत 5 राज्यों को कड़े कदम उठाने का निर्देश दिया है.

Corona In Jharkhand
Corona In Jharkhand

रांचीः देश में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. झारखंड में भी दिसंबर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाई अलर्ट जारी किया है. इस बाबत केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने 5 राज्यों को पत्र लिखकर यह निर्देश दिया है कि वो अपने राज्य में कोरोना का प्रसार रोकने के लिए कड़े कदम उठाएं.

जिन 5 राज्यों को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने पत्र लिखा है उसमें झारखंड भी एक है. झारखंड में भी पिछले 10 दिनों में बहुत ही तेजी से मामले बढ़े हैं. केद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने झारखंड स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह को पत्र लिखते हुए कहा है कि पिछले कुछ दिनों में झारखंड में कोरोना के नए मामलों में काफी तेजी देखी गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्होंने निर्देश दिया है कि कोरोना जांच की व्यवस्था को बढ़ाए जिससे कि तेजी से जांच हो सके.

उन्होंने कोरोना टीकाकरण को भी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कोरोना से जुड़ी पाबंदियां लगाएं.

बता दें कि राज्य में 29 दिसंबर को एक दिन में 344 संक्रमित मिले हैं. झारखंड में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार के बाद अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने सभी जिले की डीसी को केंद्र सरकार से मिले कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए पत्र भेजा है. इसमें टेस्ट (Test), टैक (track), आइसोलेशन (isolation), ट्रीट (treat) और वैक्सीनेशन (vaccinate) पर विशेष फोकस करने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details