झारखंड

jharkhand

लातेहार डीसी अबु इमरान ने विधायक बंधु तिर्की को कहा-सेंसेटिव है मेरा इलाका, वीडियो वायरल

By

Published : Sep 22, 2021, 12:11 PM IST

Updated : Sep 22, 2021, 1:11 PM IST

लातेहार डीसी किस तरह की सोच रखते हैं, यह उनके और मांडर विधायक सह झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की के बीच हुई बातचीत से पता चलता है. बातचीत का यह वीडियो वायरल हो चुका है.

conversation-of-latehar-dc-with-mla-bandhu-tirkey-get-viral-in-jharkhand
लातेहार डीसी अबु इमरान ने विधायक बंधु तिर्की को कहा सेंसेटिव है मेरा इलाका

रांची/ लातेहारः मांडर विधायक सह झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की से लातेहार के डीसी अबु इमरान की फोन पर हुई बातचीत का वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें लातेहार के डीसी कह रहे हैं कि जिस इलाके में आप आए है वो मुस्लिम बहुल इलाका है. सेंसेटिव इलाका है. आप सत्तारुढ़ दल के विधायक हैं आपको यहां नहीं आना चाहिए था. उन्होंने कहा कि आपलोगों के आने से यह संकेत जाएगा कि आपलोग दोहरा रवैया रखते हैं. इसे लेकर बंधु तिर्की ने फोन पर ही अपनी नाराजगी जाहिर की और कहा कि आप मुझे मत बताइये कि कहा आना है, कहां नहीं आना है.

ये भी पढ़ेंःलातेहार डीसी अबु इमरान ने विधायक बंधु तिर्की को कहा-सेंसेटिव है मेरा इलाका, वीडियो वायरल

दरअसल बंधु तिर्की लातेहार के बालूमाथ के मननडीह गांव गए थे. जहां पिछले दिनों करमा विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से 7 लड़कियों की मौत हो गई थी. वहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. जिसके बाद डीसी से पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने की बात कही. इसी बातचीत के दौरान लातेहार डीसी अबु इमरान ने विधायक बंधु तिर्की को कहा कि जहां यह हादसा हुआ है वो सेंसेटिव इलाका है. वो मुस्लिम बहुल इलाका है. वहां लोगों को बचाने वाला भी मुस्लिम है, वहां का सीओ भी मुस्लिम है, डीसी भी मुस्लिम है. आपलोगों का आना यहां के लोगों में गलत संदेश देता है. उन्होंने कहा कि आपलोगों से मुस्लिम काफी नाराज है. यह कोई प्रशासनिक चूक की घटना नहीं है. आपलोगों के दौरे से यह संदेश जाता है कि आपलोग मुस्लिमों के प्रति दोहरा रवैया अपनाते हैं.

लातेहार डीसी से बात करते बंधु तिर्की

लातेहार डीसी को जब बंधु तिर्की ने अपना परिचय दिया तो उन्होंने कहा कि मैं जान रहा हूं, आप मांडर से मुस्लिमों के सपोर्ट से ही जीतते हैं. जिसके बाद फोन पर ही मांडर विधायक और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि आप मुझे न बताए मुझे कहां जाना है और कहां नहीं. इस तरह की बातें मत किजिए. मैं बालूमाथ क्या लोगों की समस्या को लेकर असम तक जाता हूं.

लातेहार डीसी और बंधु तिर्की की पूरी बातचीत

बताते चलें कि लातेहार के बालूमाथ में जहां यह हादसा हुआ था वो माइनिंग क्षेत्र है. जिसकी देखरेख डीएमएफटी के जरिए होती है. जिसके प्रमुख जिले के डीसी होते हैं. इसीलिए मांंडर विधायक और मौजूदा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने इलाके का दौरा करने के बाद डीसी से बातचीत की. घटना के बाद हुई कार्रवाई जानने के लिए फोन किया.

वहीं इस मसले पर हमारे ब्यूरो चीफ राजेश कुमार सिंह ने लातेहार डीसी से फोन पर बातचीत की. उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो डीसी ने इतना कह कर फोन काट दिया कि अभी वो फील्ड विजिट पर हैं. वहीं बंधु तिर्की ने कहा कि वो इस तरह की बातों को तूल देना जरूरी नहीं समझते हैं. हम जनप्रतिनिधि हैं हमारा मुख्य उद्देश्य जनता का विकास करना है.

प्रतिक्रिया देते बंधु तिर्की
Last Updated : Sep 22, 2021, 1:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details