झारखंड

jharkhand

7 बच्चियों की दर्दनाक मौत के बाद राज्य में शोक की लहर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कई राजनेताओं ने जताया दुख

By

Published : Sep 18, 2021, 8:06 PM IST

लातेहार हादसे में हुए सात बच्चियों की मौत पर सूबे के मुख्यमंत्री सहित कई बड़े नेताओं ने दुख जाहिर किया है. इस हादसे के बाद जहां बाबूलाल मरांडी ने मृतक के परिजनों की सहायता की अपील की है. वहीं, झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष ने भी पीड़ित परिजनों को तत्काल राहत पहुंचाने का आग्रह किया है.

Chief Minister Hemant Soren expressed grief
Chief Minister Hemant Soren expressed grief

रांची: लातेहार के बालूमाथ में करमा विसर्जन के दौरान हुए हादसे में पानी में डूबने से हुई 7 बच्चियों की दर्दनाक मौत के बाद राज्य में शोक की लहर है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कई राजनेताओं ने इस घटना पर दुख जताया है. इस हादसे में एक ही परिवार के सदस्य शामिल हैं और आपस में बहने हैं घटना के बाद पूरे इलाके में मातम फैला हुआ है.


लातेहार में 7 बच्चियों की डूबने से मौत मामले पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख जाहिर करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा. लातेहार जिले के शेरेगाड़ा गांव में करम डाली विसर्जन के दौरान 7 बच्चियों के डूबने से हुई मौत की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवारों को दुख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे.

ये भी पढ़ें:करमा में विसर्जन के दौरान तीन सगी बहनों समेत 7 लड़कियों की मौत

वहीं, इस हादसे पर बाबूलाल मरांडी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा 'लातेहार के बालूमाथ में करम डाल विसर्जन करने गई 7 बच्चियों के पानी में डूबने की अत्यंत दुःखद सूचना मिली. इस दुःखद खबर से मन व्यथित है. ईश्वर दुःख की घड़ी में परिजनों को साहस प्रदान करें. प्रशासन के साथ मैं स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं से भी परिजनों की यथासंभव मदद की अपील करता हूं'

कांग्रेस ने जताया दुख

झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भी हादसे पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने सरकार से तत्काल राहत पहुंचाने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि करमा पर्व के दौरान ऐसी दर्दनाक घटना पहली बार हुई है. जिससे कांग्रेस पार्टी आहत है और पीड़ित परिवार के साथ पार्टी खड़ी है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दुबे और लाल किशोर नाथ शाहदेव ने भी हादसे पर गहरी संवेदना प्रकट किया है. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि एक तरफ जहां पूरा राज्य करमा पर्व के उत्साह एवं उमंग तेजस में डूबा हुआ था. वहीं, इस प्रकार की घटना ने पूरे झारखंड के जनमानस को झकझोर कर रख दिया है. पूरा राज्य इस घटना से स्तब्ध एवं दुखित है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने जताया शोक

लातेहार के बालूमाथ थाना क्षेत्र के शेरेगाड़ा गांव में करमा डाल विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से हुई मौत पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने संवेदना प्रकट करते हुए मृतकों के परिवार को दस दस लाख रुपया का मुआवजा राशि देने की मांग की है.उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में भारतीय जनता पार्टी उस परिवार के साथ है. ऐसे समय में भगवान दुख सहने की शक्ति पीड़ित परिवार को दे.उन्होंने कहा कि भाजपा मांग करती है सभी मृतकों के परिजन को जल्द से जल्द सरकार मुआवजा मुहैया कराये जिससे उन्हें आर्थिक सहयोग मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details