झारखंड

jharkhand

मानसून फिर होगा सक्रिय, 27 और 28 जून को भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग अलर्ट

By

Published : Jun 25, 2020, 5:41 PM IST

Updated : Jun 26, 2020, 1:26 PM IST

झारखंड में मानसून की स्थिति सामान्य है, लेकिन आगामी कुछ दिनों में राज्य के कई जिलों में मानसून फिर से सक्रिय होगा. इसके साथ ही 27 और 28 जून को भारी बारिश की संभावना जताई है. पिछले 24 घंटे में मानसून झारखंड में कमजोर रहा. वहीं राज्य में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है.

Chance of heavy rain for the next two days
भारी बारिश की संभावना

रांचीः झारखंड में मानसून की स्थिति सामान्य है, लेकिन आगामी कुछ दिनों में राज्य के कई जिलों में मानसून फिर से सक्रिय होगा. जिससे भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. रांची मौसम विभाग ने राज्य के उत्तरी इलाके गिरिडीह, देवघर, चतरा और कोडरमा में 27 और 28 जून को भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा आने वाले समय में 24 जिलों में से 4 जिले गुमला, देवघर, खूंटी, पाकुड़ में सामान्य से कम वर्षा दर्ज की गई है, लेकिन आने वाले समय में सामान्यता सभी जिलों में मानसून सक्रिय रहेगा और मानसून फिर जोर पकड़ेगा.

देखें पूरी खबर
मौसम विभाग के तत्काल चेतावनी के अनुसार रांची, सिमडेगा, लोहरदगा, हजारीबाग, रामगढ़, बोकारो, गढ़वा, गिरिडीह, चतरा और देवघर जिले के कुछ भागों में अगले दो-तीन घंटे में हल्की से मध्यम दर्जे का में गर्दन के साथ बारिश और वज्रपात होने की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें-पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ तेजस्वी यादव का साइकिल मार्च

पिछले 24 घंटे में मानसून झारखंड में कमजोर रहा. राज्य में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा हुई. जिसमें सबसे अधिक वर्षा 09.2mm चांडिल (सरायकेला खरसावां) में दर्ज की गई सबसे कम न्यूनतम तापमान 24.6℃ से चाईबासा में जबकि सबसे अधिक उच्चतम तापमान 35.8℃ चाईबासा में दर्ज किया गया.

Last Updated :Jun 26, 2020, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details