झारखंड

jharkhand

दरिंदों के निशाने पर राज्य की होनहार बेटियां, कानून व्यवस्था पर लगाम लगाए हेमंत सरकार: आदित्य साहू

By

Published : Jan 14, 2021, 9:46 PM IST

हजारीबाग मेडिकल कालेज की छात्रा हत्याकांड मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने गुरुवार को हेमंत सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि इस सरकार में राज्य की बहू बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने डीजीपी पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस के मुखिया सरकार के कार्यकर्ता बनकर जवाब देने के बजाय कानून व्यवस्था पर लगाम लगाने का कार्य करें.

BJP said law and order in Jharkhand has collapsed
आदित्य साहू

रांची: मेडिकल छात्रा हत्यकांड में खुलासा नहीं होने पर भाजपा ने सवाल उठाया है. हजारीबाग मेडिकल कालेज की छात्रा हत्याकांड में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने गुरुवार को हेमंत सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि इस सरकार में राज्य की बहू बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. प्रत्येक दिन 5 से ज्यादा महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं दर्शाती हैं कि राज्य में कानून व्यवस्था औंधे मुंह गिर चुकी है.

उन्होंने मेडिकल छात्रा की हत्या पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इस राज्य में होनहार बेटियां भी अपराधियों के निशाने पर हैं. अपराधियों में कानून का डर समाप्त हो चुका है. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम से स्पष्ट हो रहा है कि मेडिकल छात्रा को पैर और हाथ बांधकर छात्रा को जिंदा ही डैम में फेंक दिया गया होगा, जिससे उसकी मौत हो गई. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिस जल्द इस हत्याकांड में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करे, नहीं तो भारतीय जनता पार्टी सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को विवश होगी.

उन्होंने कहा कि छात्रा अपनी काबिलियत के बल पर मेडिकल का इंट्रेंस पास कर हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी. इस घटना के बाद पूरे राज्य में कांग्रेस-झामुमो सरकार के खिलाफ आक्रोश है. साथ ही उन्होंने डीजीपी पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस के मुखिया सरकार के कार्यकर्ता बनकर जवाब देने के बजाय कानून व्यवस्था पर लगाम लगाने का कार्य करें. राज्य की कानून व्यवस्था लगाम से बाहर है और डीजीपी बयानबाजी में लगे हैं.

ये भी पढ़ें-बाबूलाल मरांडी के दलबदल मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई, कोर्ट ने स्पीकर से कहा- दें शपथ पत्र

उन्होंने कहा कि सुफिया हत्याकांड में भारतीय जनता पार्टी के बढ़ते दबाव के कारण राज्य सरकार हरकत में आई और तब जाकर मामले का खुलासा हो सका. उन्होंने कहा कि राजधानी रांची समेत पूरे राज्य में असुरक्षा का माहौल है. महिलाएं डरी और सहमी हुई हैं. आदिवासी, दलित बेटियों का हाल सबसे बुरा है. हेमंत सरकार कानून व्यवस्था पर लगाम लगाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details