झारखंड

jharkhand

JPSC Controversy: हेमंत सरकार पर भाजपा का हमला, सीएम हेमंत सोरेन को चुपचाप इस्तीफा दे देना चाहिए- नीरा यादव

By

Published : Dec 19, 2021, 7:00 PM IST

Updated : Dec 19, 2021, 7:14 PM IST

JPSC Controversy को लेकर हेमंत सरकार विवादों में है. सीएम हेमंत सोरेन इसको लेकर दिए बयान पर बीजेपी लगातार हमलावर हो रही है. इसी कड़ी में बीजेपी विधायक नीरा यादव ने सीएम हेमंत सोरेन से इस्तीफा मांगा है.

bjp-mla-neera-yadav-asked-to-resign-from-cm-hemant-soren-on-jpsc-controversy
हेमंत सरकार पर भाजपा का हमला

रांचीः JPSC PT Exam में गड़बड़ी का मुद्दा पहले से ही गरमाया हुआ है. ऐसे में झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के एक बयान से प्रदेश की सियासय गरम हो गयी है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता, प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर सीधा हमला बोला है. विधायक नीरा यादव ने सीएम से इस्तीफे की मांग कर दी है.

इसे भी पढ़ें- BJP OBC Morcha प्रदेश कार्यसमिति की बैठक संपन्न, कहा- जनता को बताएंगे हेमंत सरकार की नाकामियां

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन कर मुख्यमंत्री के बयान का हवाला दिया. उन्होंने प्रेस वार्ता में कहा कि ओबीसी, एससी-एसटी, माइनॉरिटी से हैं, इसलिए भाजपा हो हल्ला कर रही है. लेकिन एक के बाद एक हेमंत सरकार ने जो काम किया है वह आदिवासी-मूलवासी और पिछड़ा वर्ग के विरोधा में काम किया है. उन्होंने सहायक पुलिसकर्मियों, पेयजल स्वच्छता के कर्मियों, अनुबंधकर्मियों के आंदोलन को मुद्दा बताते हुए हेमंत सरकार तो हर मोर्चे पर विफल बताया.

बीजेपी का हेमंत सरकार पर हमला


JPSC मामले की सीबीआई जांच हो- बीजेपी
बीजेपी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में पार्टी पर लगाए गए आरोप को बेबुनियाद बताया है. इसको लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि भाजपा चाहती है कि योग्य और मेधावी युवाओं का भविष्य खराब नहीं हो, इसलिए भाजपा उन युवाओं के साथ खड़ी है. दीपक प्रकाश ने कहा कि हेमंच सोरेन अगर इतनी ही पाक साफ है तो जेपीएससी मामले की सीबीआई जांच करा ले.

पूर्व शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने सीएम से मांगा इस्तीफा
शुक्रवार की रात पुलिस ने JPSC PT Result के खिलाफ आंदोलन कर रहे युवाओं को जबरन उठा लिया. ऐसा आरोप लगाते हुए पूर्व शिक्षा मंत्री और बीजेपी विधायक नीरा यादव ने कहा कि हेमंत सोरेन को भाजपा पर आरोप लगाने से पहले खुद ही चुपचाप इस्तीफा दे देना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- VIDEO: हेमंत सोरेन फिर चुने गए जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष, देखिए महाधिवेशन में क्या कहा


क्या कहा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान
झारखंड मुक्ति मोर्चा के 12वें केंद्रीय महाधिवेशन में कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद अपने संबोधन में उन्होंने कहा था कि JPSC पीटी परीक्षा में 75% से अधिक एससी, एसटी, ओबीसी के बच्चे उतीर्ण हुए थे, इसलिए भाजपा हल्ला कर रही है. सीएम के इसी बयान को मुद्दा बनाकर झारखंड बीजेपी हेमंत सरकार पर हमलावर है.

Last Updated :Dec 19, 2021, 7:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details