झारखंड

jharkhand

बीजेपी किसान मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, किसानों के मुद्दों पर सरकार को घेरा

By

Published : Dec 11, 2021, 10:03 PM IST

रांची में आज बीजेपी किसान मोर्चा की पहली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक संपन्न हुई, किसान मोर्चा की इस बैठक में झारखंड सरकार पर किसानों के साथ धोखा करने का बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया.

BJP Kisan Morcha meeting
बीजेपी किसान मोर्चा की बैठक

रांची: राजधानी में आज (11 दिसंबर) भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की पहली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक नामकुम स्थित ब्लीस बैंक्वेट हॉल में सम्पन्न हो गई. कार्यसमिति की बैठक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ शंभू कुमार, प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू, मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू, मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री बजरंगी यादव, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य त्रिपुरा के प्रभारी अशोक सिंह शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- Sarkar Aapke Dwar: 7 जिलों के लाभुकों को सीएम का तोहफा, 22 अरब 30 करोड़ 29 लाख 6 हजार की परिसंपत्ति का हुआ वितरण

बिचौलियों को संरक्षण दे रही है सरकार

बीजेपी किसान मोर्चा की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज्य सरकार पर बिचौलियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया. उन्होंने राज्य सरकार से किसानों को कृषि कार्य हेतु मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत दी जाने वाली प्रति एकड़ 5 हजार की मदद को अविलंब शुरू करने की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने किसानों के धान खरीद के बकाए पैसे का भुगतान करने की मांग भी सरकार से की है. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन द्वारा चुनाव से पहले यह घोषणा की गई थी कि राज्य के किसानों को 2 लाख तक का कृषि ऋण माफ कर दिया जाएगा लेकिन यह तो सिर्फ चुनावी घोषणा ही बनकर रह गया. किसानों के द्वारा कराए गए फसल बीमा की क्षतिपूर्ति भी सरकार किसानों को दिलाने में नाकाम रही है.


किसानों की हितैषी है केंद्र सरकार
बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ शंभू कुमार ने केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के लिए किये जा रहे कार्यों की सराहना की.उन्होंने केन्द्र सरकार को किसानों की हितैषी बताते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि केंद्र की अनेकों किसान कल्याणकारी योजनाएं चल रही है जिसे राज्य के सभी किसानों तक पहुंचाने का दायित्व किसान मोर्चा के हर कार्यकर्ताओं की है.

किसानों के अस्तित्व को मिटा रही है राज्य सरकार

किसान मोर्चा की बैठक में मौजूद बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू ने कहा कि देश में मोदी सरकार दिन-रात किसान हित में कार्य कर रही है वहीं दूसरी ओर झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राजद की संयुक्त सरकार किसानों के अस्तित्व को ही मिटाने पर तुली हुई है. उन्होंने कहा कि किसानों के बीच भ्रम फैलाकर सत्ता में आई हेमंत सरकार किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. रघुवर सरकार द्वारा किसानों के हितों में चलाई जाने वाली योजनाओं को बंद कर दिया गया. कार्यसमिति का संचालन प्रदेश के महामंत्री ललित नारायण ओझा और धन्यवाद ज्ञापन रांची जिला ग्रामीण किसान मोर्चा के अध्यक्ष कामेश्वर महतो ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details