झारखंड

jharkhand

बीजेपी ने खास अंदाज में मनाया पीएम मोदी का हैप्पी बर्थ डे, कार्यक्रम में पद्मश्री मुकुंद नायक ने भी की शिरकत

By

Published : Sep 17, 2021, 4:22 PM IST

Updated : Sep 17, 2021, 4:48 PM IST

ETV Bharat
पीएम का जन्मदिन ()

पूरे देश में पीएम मोदी का 71वां जन्मदिन मनाया जा रहा है. झारखंड बीजेपी मुख्यालय में भी खास अंदाज में पीएम को जन्मदिन मनाया गया. इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के अलावा पद्मश्री बलवीर दत्त और पद्मश्री मुकुंद नायक भी मौजूद रहे.

रांची: झारखंड में बीजेपी कार्यकर्ता पीएम मोदी का जन्मदिन खास अंदाज में मना रहे हैं. प्रदेश बीजेपी मुख्यालय को रंग बिरंगे गुब्बारे से सजाया गया है. वहीं मुख्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के अलावा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे पद्मश्री बलवीर दत्त और पद्मश्री मुकुंद नायक ने पीएम मोदी की जमकर सराहना की. मुकुंद नायक ने क्षेत्रीय भाषा में गीत गाकर पीएम मोदी को शुभकामना दी.


इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन पर राष्ट्रपति, शाह, राहुल समेत दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में उनके जीवन पर आधारित प्रदर्शनी लगाया गया. प्रदर्शनी के जरिए पीएम मोदी के जीवन संघर्ष और देश के प्रधानमंत्री बनने तक का सफर के बारे में बताया गया है. पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी और केन्द्र सरकार के किए गए कार्यों के बारे में बड़े-बड़े स्टैंडी के माध्यम से बताया गया है. प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, पद्मश्री बलवीर दत्त और पद्मश्री मुकुंद नायक ने इसका अवलोकन किया.

देखें पूरी खबर

कई लोगों को किया गया सम्मानित

पीएम के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी ने ना केवल सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को सम्मानित किया, बल्कि कई खिलाड़ियों, दिव्यांगों और पीएम योजना से लाभान्वित लोगों को भी सम्मानित किया गया. सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों में राष्ट्रीय तीरंदाज तारा शाहदेव सहित कई नाम शामिल हैं. इस मौके पर नमो ऐप को भी लॉन्च किया गया. नमो ऐप के जरिए केन्द्र सरकार की योजना और पीएम मोदी के कृतित्व के बारे में जानकारी मिलेगी.

इसे भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज, जानिए प्रधानमंत्री बनने तक के सफर के बारे में



20 दिनों तक चलेगा सेवा और समर्पण कार्यक्रम

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर झारखंड बीजेपी के ओर 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान चलाया जाएगा. 20 दिनों तक आयोजित इस कार्यक्रम के तहत बूथ से लेकर प्रदेश तक में विभिन्न प्रकार कार्यक्रम किए जाएंगे. जिसमें प्रधानमंत्री को आभार पत्र लिखना, नमो ऐप का विस्तार करना, वृक्षारोपण के तहत सभी मंडलों में पेड़ लगाना, नदी तालाबों की सफाई, प्लास्टिक मुक्त अभियान, फुटपाथ विक्रेताओं को सम्मान, रैली, खिलाड़ी और प्रतिभाओं को सम्मान, राशन वितरण, रक्तदान, टीकाकरण, स्वास्थ्य शिविर, गरीबों के बीच भोजन, अनाज और फल का वितरण, दिव्यांग जनों के बीच सहायता उपकरण का वितरण, आजादी का अमृत महोत्सव, आत्मनिर्भर भारत पर गोष्ठी आदि शामिल है.

Last Updated :Sep 17, 2021, 4:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details