झारखंड

jharkhand

पंडरा थाना के चौकीदार की जमीन पर कब्जा करने आये 3 गिरफ्तार, हथियार बरामद

By

Published : Jan 6, 2022, 9:11 AM IST

रांची के पंडरा थाना के चौकीदार की जमीन पर कब्जा करने आए तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने तीनों के पास से दो देसी कट्टा और एक लाइसेंसी राइफल बरामद किया है. गिरफ्तार लोगों में एक रिटायर्ड आर्मी जवान भी शामिल है.

Attempt to capture land of watchman of Pandara police station
अपराधी गिरफ्तार

रांची:राजधानी रांची में जमीन पर कब्जे को लेकर लगातार अपराधी सक्रिय हैं. ताजा मामला रांची के पंडरा इलाके का है. जहां पंडरा थाना के चौकीदार की जमीन पर ही हथियार के बल पर कब्जा करने की कोशिश की गई. हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर एक पूर्व सैनिक सहित तीन अपराधियों को हथियार के साथ धर दबोचा.

इसे भी पढे़ं: Tribal Protest in Ranchi : आदिवासियों ने किया अरगोड़ा थाने का घेराव, जमीन पर कब्जा करने में पुलिस की मिलीभगत का आरोप



रांची के पंडरा ओपी में कार्यरत चौकीदार वीरेंद्र गोप की जमीन पर कुछ हथियारबंद अपराधियों ने बुधवार को कब्जा करने की कोशिश की. मामले की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी चिंटू कुमार दल बल के साथ जमीन पर पहुंचे. जहां तीन की संख्या में अपराधी पुलिस को देखकर भागने लगे. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने तीनों को खदेड़ कर धर दबोचा. तलाशी के दौरान दो लोगों के पास से देसी कट्टा और एक के पास से एक लाइसेंसी राइफल बरामद किया गया. जमीन पर अवैध हथियार के बल पर कब्जा करने के आरोप में पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में बिंगा मिंज, पंचू मिंज और आर्मी से रिटार्यड जवान अधनु मिंज है. जिसके पास से हथियार बरामद किया गया है. बिंगा मिंज और पंचू मिंज दोनों सगे भाई हैं.



लाइसेंस नहीं दिखा पाया पूर्व सैनिक

आर्मी से रिटायर्ड अधनु तिर्की के पास से पुलिस ने राइफल बरामद किया है. हालांकि अभी तक उस राइफल का लाइसेंस पुलिस को उपलब्ध नहीं हो पाया है. पुलिस लाइसेंस के संबंध में जांच कर रही है.


इसे भी पढे़ं: पुलिस के हत्थे चढ़े 3 बदमाश, हथियार के दम पर करते थे जमीन पर कब्जा


कई वर्षों से चल रहा विवाद


पंडरा ओपी प्रभारी चिंटू कुमार ने बताया कि इस जमीन को लेकर कई वर्षों से विवाद चल रहा है. मामला फिलहाल न्यायालय में लंबित है. इसके बावजूद इस पर कब्जा करने की कोशिश दूसरे पक्ष के द्वारा की जा रही थी. जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. छापेमारी के दौरान मौके पर कई अन्य लोग भी मौजूद थे, जो पुलिस को देख कर भाग खड़े हुए. लेकिन तीन को धर दबोचा गया. जिनके पास से दो अवैध हथियार और एक लाइसेंसी राइफल बरामद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details