झारखंड

jharkhand

ऑल चर्च लीडर्स काउंसिल ऑफ झारखंड ने की सादगी से क्रिसमस मनाने की अपी, कहा- बरतें एहतियात

By

Published : Dec 21, 2020, 6:54 PM IST

कोरोना ने अब क्रिसमस पर्व को भी अपनी चपेट में ले लिया है. हालांकि, ईसाई समाज के बुद्धिजीवियों ने इसे समझते हुए लोगों से घर पर ही रहकर पर्व मनाने की बात कही है और एहतियात बरतने की अपील की है.

corona effect on chirstmas festival
चर्च

रांची:कोरोना ने लोगों के जीवन को पूरी तरह बदल कर रख दिया है, जिस वजह से पर्व और त्योहारों को भी मनाने के तौर तरीके बदल गये हैं. इसी के मद्देनजर ईसाइयों का सबसे बड़ा पर्व क्रिसमस को भी मनाने के लिए समाज के बुद्धिजीवी वर्गों ने लोगों से अपील किया है कि कोरोना संकट को देखते हुए लोग भीड़ में जमा ना हो. इसी को लेकर ऑल चर्च लीडर्स काउंसिल ऑफ झारखंड ने सोमवार को एक बैठक आयोजित की गई जिसमें लोगों से यह अपील की है कि क्रिसमस के मौके पर लोग ज्यादा से ज्यादा एहतियात बरतें.

देखें पूरी खबर

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए फ्रंटियर चर्च काउंसिल के बिशप और ऑल चर्च लीडर्स काउंसिल ऑफ झारखंड के अध्यक्ष डैनियल पोनराज ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 दिसंबर को क्रिसमस से पहले एक क्रिसमस कैरोल कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें राज्य के 24 जिलों से दो हजार से भी अधिक चर्च का प्रतिनिधित्व करने वाले पादरी और बिशप शामिल होंगे, साथ ही राज्य के कई राजनीतिक और गणमान्य लोग भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें-बाबूलाल मरांडी ने फिर साधा मुख्यमंत्री पर निशाना, कहा- हेमंत नहीं कोई और चला रहा सरकार

वहीं उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से ईसाई धर्म के लोग पूरे देश के लिए सुख और समृद्धि की कामना करेंगे. साथ ही साथ कोरोना के कारण देश में जो संकट आई है उसके निवारण के लिए भगवान यीशु से प्रार्थना करेंगे. जानकारी के अनुसार झारखंड में क्रिसमस डे को भव्य रूप से मनाया जाता है और इस दिन पूरे झारखंड में लोग चर्च में जाकर यीशु के जन्म के बाद उनके उद्देश्य का पालन करने के लिए संकल्प लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details