झारखंड

jharkhand

रांची में गैंगवार के बाद हाई अलर्ट मोड पर जिला प्रशासन, हर तरफ CCTV लगाने का आदेश जारी

By

Published : Feb 2, 2022, 7:44 AM IST

जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन के आवास के पास गैंगवार के बाद रांची जिला प्रशासन राजधानी की सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट मोड पर है. डीसी छवि रंजन ने राजधानी रांची स्थित सभी निजी और सरकारी प्रतिष्ठानों के मेन गेट पर जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरा लगाने का आदेश दिया है.

Ranchi latest news
रांची में गैंगवार के हाई अलर्ट मोड पर जिला प्रशासन

रांची: जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन के आवास के पास गैंगवार के बाद रांची जिला प्रशासन राजधानी की सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट मोड पर है. पूरे शहर पर निगरानी रखने के लिए रांची के डीसी छवि रंजन ने राजधानी रांची स्थित सभी निजी और सरकारी प्रतिष्ठानों के मेन गेट पर सड़क की ओर मुख कर सीसीटीवी कैमरा लगाने का आदेश दिया है.

यह भी पढ़ें :रांची नगर निगम की टीम का विरोधः दुकान सील करने के खिलाफ लोगों के साथ धरने पर बैठे विधायक


क्या है आदेश: डीसी के आदेश में यह लिखा हुआ है कि रांची के मोरहाबादी मैदान जैसे सुरक्षित स्थान पर गोलीबारी कर अपराधियों ने बड़ा दुस्साहस दिखाया है. राजधानी में आपराधिक घटनाओं में हो रही वृद्धि को लेकर और भविष्य में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरा का होना अति आवश्यक है. डीसी ने प्रतिष्ठानों के संचालकों को निर्देश दिया है कि दुकानों, शॉपिंग मॉल और अन्य किसी भी संस्थान में उच्च स्तर का सीसीटीवी कैमरा लगाते हुए उसके डीवीआर में 30 दिनों तक का 24X 7 निर्बाध वीडियो फुटेज सुरक्षित कर बाहरी कैमरे के डीवीआर के फीड को जिला कम अपोजिट कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराएं.

जल्द लगाया जाए सीसीटीवी: डीसी ने सभी प्रतिष्ठानों के मालिकों या संचालकों को जल्द से जल्द निर्देश का पालन करने को कहा है. उन्होंने कहा कि आप अपने स्तर से अपने प्रतिष्ठानों के आसपास सड़क की ओर सीसीटीवी कैमरा लगाना सुनिश्चित करें, जिससे कि रांची में गैंगवार की स्थिति दोबारा ना बने, लोगों की जानमाल की क्षति ना हो और रांची शहर में विधि व्यवस्था और शांति व्यवस्था बनी रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details