झारखंड

jharkhand

कोरोना से बचाव के लिए झारखंड तैयार, PM मोदी के साथ होने वाली बैठक में CM देंगे जानकारी: स्वास्थ्य मंत्री

By

Published : Mar 16, 2021, 1:44 PM IST

Updated : Mar 16, 2021, 3:13 PM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी बुधवार को मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि पीएम के साथ होने वाली बैठक में राज्य सरकार की तैयारी की जानकारी दी जाएगी.

administrative-preparation-completed-to-deal-with-corona-in-jharkhand
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

रांची: देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने झारखंड में कोरोना से निपटने के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी होने की बात कही है. उन्होंने कहा कि सोमवार को उन्होंने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें राज्य सरकार की ओर से की गई तैयारियों की समीक्षा की गई है.

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

ये भी पढ़ें-सदन के बाहर विधायकों ने किया प्रदर्शन, कुर्मी/कुड़मी को ST में शामिल करने की मांग

पीएम के साथ होगी मुख्‍यमंत्रियों की बैठक

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य की जनता को इस वैश्विक महामारी से डरने की जरूरत नहीं है, उनके साथ राज्य सरकार है. पीएम के साथ होने वाली बैठक में राज्य सरकार की तैयारी की जानकारी दी जाएगी. प्रधानमंत्री के साथ होने वाली बैठक में कोविड-19 से पैदा हुए हालात और टीकाकरण अभियान के मुद्दों पर चर्चा होगी. संभावना यह जताई जा रही है कि बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण रोकने के लिए वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए केंद्र सरकार राज्यों के साथ विमर्श करेगा. बुधवार दोपहर 12.30 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की संभावना है. जिसमें हाल के दिनों में महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्र, राज्यों से सुझाव लेकर आगे कदम उठाएगा.

सचेत रहने की है जरूरत

झारखंड में भी हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है. हालांकि अन्य राज्यों की तूलना में झारखंड अभी सुरक्षित माना जा रहा है. आंकड़ों के अनुसार 15 मार्च को कोरोना पॉजिटिव की संख्या राज्य में 548 थी. जिसमें अकेले रांची में 329 एक्टिव केस हैं. राज्यभर में रिकवरी रेट 98.63% है, जो राहत भरा है लेकिन कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या में जिस तरह से वृद्धि हो रही है, उससे सचेत रहने की आवश्यकता है.

Last Updated : Mar 16, 2021, 3:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details