झारखंड

jharkhand

पुराने विधानसभा भवन में खुलेगा 30 बेड का ऑक्सीजन युक्त हॉस्पिटल, स्पीकर ने दिया निर्देश

By

Published : May 2, 2021, 9:20 AM IST

राज्य में कोरोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन युक्त बेड की काफी कमी है. इसके मद्देनजर विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने स्वास्थ्य विभाग को पुराने विधानसभा भवन में 30 बेडों का ऑक्सीजन युक्त हॉस्पिटल खोलने का निर्देश दिया है. विधानसभा में पहले से ही कोविड-19 कंट्रोल सेंटर का गठन किया गया है. जिससे जरूरतमंदों की मदद की जा रही है.

oxygenated hospital will open in old assembly building
विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो

रांचीःविधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने धुर्वा स्थित पुराने विधानसभा में 30 बेड का ऑक्सीजन युक्त कोविड-19 हॉस्पिटल खोले जाने का निर्देश दिया है. वर्तमान परिवेश में जिस प्रकार से विभिन्न अस्पतालों और सरकारी मेडिकल और प्राइवेट मेडिकल सेंटर में कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए ऑक्सीजन युक्त बेड की कमी देखी जा रही है. इसको ध्यान में रखते हुए विधानसभाध्यक्ष ने यह दिशा-निर्देश जारी किया है.

स्वास्थ्य विभाग को पत्र

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर में शिबू सोरेन के पूर्व पीए मनोहर पाल, पत्नी और बेटे समेत 38 लोगों की कोरोना से मौत

कई विधानसभा कर्मियों की हो चुकी है मौत

कोरोना के कारण बीते एक सप्ताह के अंदर विधानसभा सचिवालय के तीन कर्मियों का निधन हो चुका है. साथ ही कई कर्मी और उनके परिवार के सदस्य अभी भी कोरोना संक्रमित हैं. कोरोना की विभिषिका को देखते हुए विधानसभासभा के संयुक्त सचिव रंजीत कुमार ने झारखंड सरकार के स्वास्थ्य सचिव और आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव को विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश से अवगत कराते हुए जल्द से जल्द पुराने विधानसभा में 30 बेड का ऑक्सीजन युक्त अस्पताल का निर्माण और जीवन रक्षण औषधियां उपलब्ध कराए जाने के लिए पत्र लिखा है.

इससे पूर्व कोविड-19 के संक्रमण को लेकर विधानसभा अध्यक्ष की पहल पर विधानसभा में कोविड-19 कंट्रोल सेंटर का गठन किया गया है जिसके जरिए कोविड-19 इलाज और रोकथाम के लिए सहायता की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details