झारखंड

jharkhand

पलामूः आसमानी आफत ने ली दो की जान, अलग-अलग घटनाओं में दो की मौत

By

Published : Jul 22, 2020, 9:58 PM IST

बुधवार को बारिश के दौरान पलामू में वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई. घटना छतरपुर के खजुरी गांव और नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र में हुई है. इसके बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Two people died due to Thunderclap in Palamu
पलामू में बारिश के दौरान आसमानी कहर

पलामू:बारिश के मौसम में आसमानी आफत लोगों पर कहर बनकर टूट रहा है. जिला में आकाशीय बिजली ने दो लोगों को मौत के आगोश में ले लिया. पलामू में वज्रपात से होने वाली मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. बुधवार को पलामू में दो अलग-अलग घटनाओं में व्रजपात से दो किसानों की मौत हो गई है. बुधवार देर शाम को दो अलग-अलग गांव में आकाशीय बिजली गिरी. पहली घटना छतरपुर के खजुरी गांव की है और दूसरी घटना नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के सरईडीह शाहपुर की है.

ये भी पढ़ें-असम : बागजान तेल के कुएं में धमाका, लगी भीषण आग

पहली घटना जिले के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव का निवासी 65 वर्षीय शिवपाल मिस्त्री अपने खेत में धान और पानी देखने के लिए गए थे. उसके पहुंचने के कुछ देर बाद बारिश होने लगी तो वह एक पेड़ के नीचे छिप गए. जिसके बाद पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी जिसमें उनकी मौत हो गई. जबकि दूसरी घटना में छतरपुर खजुरी गांव के निवासी तुलसी राम की मौत शाम 3:30 बजे वज्रपात से हुई थी. मौत की इन दोनों घटना को लेकर दोनों गांव में और उनके परिवार में मातम का माहौल है.

बता दें कि झारखंड में वज्रपात की घटना लगातार हो रही है, जिसमें लगातार लोगों की जान जा रही है. रविवार को भी प्रदेश में वज्रपात के चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6 गंभीर रूप से झुलस गए हैं. बता दें कि बारिश के दौरान वज्रपात की घटनाएं लगातार बढ़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details