झारखंड

jharkhand

पलामू में मां दुर्गा मूर्ति विसर्जन विवाद में कई लोगों के खिलाफ FIR, विरोध में व्यवसायियों ने किया दुकान बंद

By

Published : Oct 18, 2021, 9:05 PM IST

पलामू के हैदरनगर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पूजा समिति और पुलिस के बीच हुए विवाद को लेकर दूसरे दिन भी सभी दुकानें बंद रही. व्यवसायियों का कहना है कि जब तक पुलिस एफआईआर वापस नहीं लेती, तब तक दुकानें बंद रहेंगी.

ETV Bharat
दुकानें बंद

पलामूः जिले के हैदरनगर में विजयादशमी के दिन मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन जुलूस में लाउडस्पीकर को लेकर दूर्गा पूजा समिति और पुलिस के बीच विवाद हो गया था. जिसके बाद दूर्गा पूजा समिति के लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर दर्ज करने के विरोध में हैदरनगर की अधिकांश दुकानें बंद रही. सोमवार को भी अधिकांश दुकानों पर पोस्टर चिपका है. पोस्टर में लिखा है 'एफआईआर वापस होने तक दुकानें बंद रहेंगी'.

इसे भी पढे़ं: दुर्गा विसर्जन जुलूस में घुसी तेज रफ्तार कार, चार लोगों को रौंदते हुए भागा ड्राइवर

वहीं हैदरनगर में निर्धारित समय पर एसबीआई का शाखा खुला. लेकिन बाद में बंद कर दिया गया. प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद बैंक में काम काज शुरू हुआ. दूसरे दिन बंद के बावजूद कोई वरीय पुलिस या प्रशासनिक पदाधिकारी हैदरनगर नहीं पहुंचे हैं. वहीं विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई स्थानों पर पुलिस पदाधिकारियो को लगाया गया है.

ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को हो रही परेशानी

हैदरनगर थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा ने बताया कि वह इस मामले में वरीय अधिकारियों के आदेश का पालन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह स्वयं संपूर्ण क्षेत्र का लगातार भ्रमण कर स्थिति पर नजर रख रहे हैं. उन्होंने बताया कि विजयादशमी के दिन विसर्जन जुलूस में सरकार और प्रशासन के जारी गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ वरीय अधिकारियों के निर्देश पर एफआईआर दर्ज की गई है. बाजार बंद रहने के कारण सुदूर क्षेत्रों से सामान खरीदने आने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


क्या कहते हैं व्यवसायी


हैदरनगर के व्यवसायियों का कहना है कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान जबरन लाउडस्पीकर बंद कराकर पुलिस प्रशासन ने बचकाना हरकत की है. उन्होंने कहा कि सभी व्यवसायी दुर्गा पूजा समिति के निर्णय के साथ है. जब तक कोई निदान नहीं होता है, तब तक दुकानें बंद रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details