झारखंड

jharkhand

पलामू में आकाशीय बिजली का कहर, तीन पशुपालकों की मौत

By

Published : Oct 6, 2022, 8:08 PM IST

Updated : Oct 6, 2022, 8:37 PM IST

पलामू में आकाशीय बिजली का कहर बरपा है. इस आकाशीय बिजली की चपेट में तीन पशुपालक आ गए, जिनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई(Three people died due to lightning). बताया जा रहा है कि तीनों पशु चरा कर घर लौट रहे थे.

lightning-havoc-in-palamu
पलामू में आकाशीय बिजली का कहर

पलामू: हुसैनाबाद प्रखंड के लोटनिया गांव में गुरुवार की शाम अचानक बारिश शुरू हो गई. बारिश शुरू होते ही पशु चराने गए पशुपालक अपने-अपने पशुओं को लेकर घर लौटने लगे. इसी दौरान वज्रपात हुआ (Three people died due to lightning), जिसकी चपेट में तीन पशुपालक आ गए. तीनों पशुपालकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है. इसके साथ ही एक भैंस की भी मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंःधनबाद में वज्रपात से 25 लोग घायल, शिव मंदिर में पूजा के दौरान हुआ हादसा

आकाशीय बिजली की चपेट में आने वाले पशुपालकों में रघुनंदन यादव, सुरेंद्र यादव और प्रमोद यादव शामिल हैं. मिली जानकारी के अनुसार पशुपालक अपने अपने मवेशियों को चरा कर घर लौट रहे थे. इस दौरान मूसलाधार बारिश के दौरान अचानक वज्रपात हुआ, जिसकी चपेट में तीनों आ गए. घटना की सूचना मिलने के बाद जिला पार्षद राजू मेहता और लोटनियां पंचायत के मुखिया विनोद कुमार सिंह उर्फ लाल सिंह के साथ साथ दर्जनों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे.

स्थानीय लोगों ने तीनों पशुपालकों को अनुमंडलीय अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना मिलने के बाद हुसैनाबाद थाना प्रभारी दल बल के साथ अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम करवाने की प्रक्रिया शुरू की. लेकिन शाम होने के कारण चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम नहीं किया. वहीं, जिला परिषद सदस्य राजू मेहता और मुखिया विनोद सिंह पलामू उपायुक्त से फोन पर संपर्क कर मुआवदे की मांग की.

Last Updated :Oct 6, 2022, 8:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details