झारखंड

jharkhand

पलामू और लातेहार में ऑक्सीजन प्लांट के लिए नीति आयोग को भेजा जाएगा प्रस्ताव, आयुक्त ने दिया निर्दश

By

Published : Apr 28, 2021, 10:48 PM IST

लातेहार और पलामू में ऑक्सीजन प्लांट खोला जाएगा. इस सम्बंध में पलामू आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने दोनों जिले के अधिकारियों को निर्देश दिया.

proposal-to-be-sent-to-niti-aayog-for-oxygen-plants-in-palamu-and-latehar
पलामू और लातेहार में ऑक्सीजन प्लांट के लिए नीति आयोग को भेजा जाएगा प्रस्ताव

पलामू: लातेहार और पलामू में ऑक्सीजन प्लांट खोला जाएगा. इसके लिए दोनों जिले प्रस्ताव बनाकर नीति आयोग को भेजेंगे. इस सम्बंध में पलामू आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने दोनों जिले के अधिकारियों को निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें-ऑक्सीजन एक्सप्रेस तीन टैंकर लेकर बोकारो से लखनऊ के लिए रवाना, 23 अप्रैल से लगातार जारी है सिलसिला

आयुक्त कोविड-19 के हालात को लेकर तीनों जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पलामू प्रमंडल में ऑक्सीजन सप्लाई में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए. ऑक्सीजन की उपलब्धता एक दिन एडवांस रखा जाए. गढ़वा में 41 लाख की लागत से ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण किया जा रहा है, जिससे पांच हजार लीटर प्रतिघंटा ऑक्सीजन तैयार होगी.


बहाना बनाकर छुट्टी पर रहने वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने पलामू, गढ़वा, लातेहार के अधिकारियों को कोविड-19 के प्राप्त सैंपल की जांच को तेज करने को कहा है ताकि समय पर लोगों को रिपोर्ट मिल जाए. आयुक्त ने कहा कि डॉक्टर बहाना बनाकर छुट्टी पर नहीं रहें. बहाना बनाकर छुट्टी पर रहने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. लातेहार के मुख्यालय से डॉक्टर मांगने का निर्देश दिया गया. आयुक्त ने तीनों जिलों के अधिकारियों को सुरक्षा सप्ताह के तहत जारी गाइडलाइन को सख्ती से पालन करवाने का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details