झारखंड

jharkhand

पलामू में PDS दुकानदारों ने नियम कानून को ताक पर रखा, सांसद मामले में हुए गंभीर

By

Published : Apr 14, 2022, 8:46 PM IST

पलामू में पीडीएस दुकानदारों ने नियम कानून को ताक पर रख दिया है. लोगों का आरोप है कि वे ना सो तमय पर दुकान खोलते हैं और ना ही लाभुको को राशन देते हैं. इस मामले की जानकारी जब सांसद विष्णुदयाल राम को हुई तो उन्होंने औचक निरीक्षण किया और आरोपों को सही पाया. सांसद ने कहा कि वे इस मामले के बारे में विभागीय सचिव और उच्च अधिकारियों को पत्र लिखेंगे.

pds system in palamu
pds system in palamu

पलामू:पलामू में जन वितरण प्रणाली की दुकान का संचालन नियम और कानूनों को ताक पर रखकर किया जा रहा है. लोगों का आरोप है कि दुकानदार समय पर दुकान नहीं खोलते हैं. इसके अलावा समय पर हुए लाभुकों को राशन भी उपलब्ध नहीं करया जाता है. पलामू 1.81 लाख के करीब राशन कार्ड है, जबकि 1600 से अधिक पीडीएस दुकानों का संचालन हो रहा है. कई दुकानों पर राशन समय पर नहीं दिया जा रहा है, पूरे मामले का खुलासा पलामू सांसद विष्णु दयाल राम ने किया है.

पलामू सांसद विष्णुदयाल राम का बयान
पलामू सांसद विष्णुदयाल राम पीडीएस सिस्टम को लेकर कई दुकानों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने साफ तौर पर देखा कि कोई भी दुकान समय पर नही खुला. जबकि कहीं बोर्ड तक टंगा नहीं दिखा. जबकि फरवरी महीने का राशन कई जगहों पर वितरित किया जा रहा है. सांसद विष्णुदयाल राम ने बताया कि पीडीएस सिस्टम को लेकर वे गंभीर हैं. पूरे मामले में वे विभागीय सचिव और वरीय अधिकारियों को पत्र लिखेंगे. जिला प्रशासन को भी पूरे तथ्यों से अवगत करवाया जाएगा. सांसद विष्णु दयाल राम ने बताया कि वह हर महीने पीडीएस सिस्टम की जांच की जाएगी. यह गरीबों से जुड़ी हुई योजना है इस योजना के क्रियान्वयन में सजग रहने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details