झारखंड

jharkhand

पलामू सड़क हादसा: मजदूरों के परिजनों से मिलने पहुंचे पांकी विधायक शशि भूषण मेहता, कहा- विधानसभा में उठाएंगे प्रवासी मजदूरों का मामला

By

Published : Jan 1, 2022, 4:04 PM IST

Updated : Jan 1, 2022, 4:11 PM IST

शुक्रवार को पलामू में भीषण सड़क हादसा (Road Accident In Palamu) हुआ था. आज सभी मजदूरों का पोस्टमार्टम किया गया. वहीं, मृतक और घायलों के परिजनों को सांत्वना देने पांकी विधायक शशि भूषण मेहता मेदनी राय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल पहुंचे. यहां उन्होंने पलामू डीसी से बात की और मृतक के परिजनों को एक-एक लाख मुआवजा जल्द से जल्द देने की बात कही.

Road Accident In Palamu
Road Accident In Palamu

पलामू:हरिहरगंज में सड़क हादसे का शिकार हुए प्रवासी मजदूरों के शव का शनिवार को पोस्टमार्टम किया गया. तीन प्रवासी मजदूरों का पलामू जबकि तीन का बिहार के औरंगाबाद में पोस्टमार्टम किया गया. जबकि गंभीर रूप से जख्मी तीन प्रवासी मजदूरों का इलाज मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में किया जा रहा.

शुक्रवार को पलामू में भीषण सड़क हादसा (Road Accident In Palamu) हुआ जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद आज घायल और मृतक के परिजनों का हाल जानने पांकी विधायक शशि भूषण मेहता मेदनी राय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल पहुंचे. जहां उन्होंने पूरे मामले को विधानसभा में उठाने की बात कही. उन्होंने कहा कि मजदूर पलायन कर रहे हैं और उनकी लगातार मौत हो रही है. सरकार को इस पर चिंता करने की जरूरत है. विधायक शशिभूषण मेहता ने बताया कि पूरे मामले में पलामू डीसी से बात की गई है और मृतक के परिजनों को सड़क दुर्घटना के प्रावधान के अनुसार एक-एक लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने खुद से पहल करते हुए मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए आर्थिक मदद किया है.

डॉ शशिभूषण मेहता, विधायक, पांकी

ये भी पढ़ें:पलामू में पिकअप वैन और ट्रक में टक्कर, 5 महिला समेत 6 लोगों की मौत


हरिहरगंज थाना की पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर
पूरे मामले में मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर हरिहरगंज थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है. मृतकों में कालो कुमारी, कमलेश भुइयां और रीता कुमारी का मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम किया गया. जबकि मृतक बसंती कुमारी, अपर्णा कुमारी और नीलम कुमारी के शव का पोस्टमार्टम बिहार के औरंगाबाद सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया.पोस्टमार्टम के बाद मेदनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल से शवों को उनके गांव ले जाया गया.


हालात का जायजा लेने नही पंहुचे प्रशासनिक अधिकारी
मृतक और जख्मी मजदूरों के हालात का जायजा लेने कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा, जबकि एमएमसीएच में 12 घंटे तक शव था. जानकारी के अनुसार पाखी के प्रखंड विकास पदाधिकारी को पूरे मामले में निर्देशित किया गया है.

Last Updated : Jan 1, 2022, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details