झारखंड

jharkhand

गढ़वा के बूढ़ापहाड़ जंगल से लैंडमाइंस बरामद, सुरक्षाबलों पर हमले की थी साजिश

By

Published : Jan 24, 2022, 5:20 PM IST

Updated : Jan 24, 2022, 8:40 PM IST

landmines-recovered
गढ़वा में लैंडमांइस बरामद ()

गढ़वा में बूढ़ा पहाड़ से लैंड माइंस बरामद किया गया है. जानकारी मिलने पर बीडीडीएस टीम ने विस्फोट कर लैंड माइंस को नष्ट कर दिया है. नक्सलियों का प्रतिरोध सप्ताह के दौरान सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश हुई है. लैंड माइंस बरामद होने के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

पलामूःनक्सलियों का प्रतिरोध सप्ताह के दौरान माओवादियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है. गढ़वा के बूढ़ा पहाड़ के इलाके में सुरक्षाबलों ने लैंड माइंस बरामद कर माओवादियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया है. गढ़वा के भंडरिया थाना क्षेत्र के बहेराखाड़ से सुरक्षाबलों ने लैंड माइंस बरामद किया है. इस लैंड माइंस को माओवादियों ने पुलिस और सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया था. पलामू रेंज के डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने बताया कि बरामद लैंड माइंस को सीआरपीएफ और पुलिस की टीम ने नष्ट कर दिया है. फिलहाल इलाके में सर्च अभियान जारी है.

ये भी पढ़ें- Blast In Giridih: गिरिडीह में नक्सलियों ने उड़ाया पुल, लगातार दूसरे दिन वारदात

बूढ़ा पहाड़ से लैंड माइंस बरामद: बताया जा रहा है कि नक्सलियों का प्रतिरोध सप्ताह को लेकर बूढ़ा पहाड़ के इलाके में बड़ा सर्च अभियान शुरू किया गया था. इसी दौरान बूढ़ा पहाड़ से सटे हुए बहेराखाड़ में सुरक्षा बलों को कच्ची सड़क में कुछ संदिग्ध लगी. जांच के दौरान सुरक्षाबलों को एक शक्तिशाली लैंड माइंस मिला. लैंडमाइंस की जानकारी सीआरपीएफ और जिला बल के बीडीडीएस टीम को दी गयी, बीडीडीएस टीम ने विस्फोट कर लैंड माइंस को मौके पर नष्ट कर दिया.

देखें वीडियो

जंगल में सर्च अभियान शुरू:बूढ़ा पहाड़ से लैंड माइंस बरामद होने के बाद उससे सटे हुए इलाकों में बड़ा सर्च अभियान शुरू किया गया है. भाकपा माओवादियों का प्रतिरोध सप्ताह को लेकर पलामू प्रमंडल में बिहार और छत्तीसगढ़ सीमा पर पुलिस और सुरक्षा बलों ने निगरानी बढ़ा दी है. पलामू प्रमंडल के बिहार और छत्तीसगढ़ सीमा से सटे करीब 350 किलोमीटर के एरिया में कड़ी निगरानी की जा रही है. माओवादियों के प्रतिरोध सप्ताह को लेकर इस इलाके में अतिरिक्त बल की भी तैनाती की गई है. इससे पहले माओवादियों ने अपने टॉप कमांडर प्रशांत बोस और शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में 21 से 26 जनवरी तक प्रतिरोध सप्ताह मनाने की घोषणा की है.

Last Updated :Jan 24, 2022, 8:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details