झारखंड

jharkhand

मां और बेटा मिलकर करते थे शराब की तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Sep 13, 2021, 4:46 PM IST

ETV Bharat

रांची से चलकर सासाराम जाने वाली स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन (Special Express Train) में गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के जवानों ने चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान आरपीएफ की टीम ने ट्रेन से 135 बोतल देशी शराब बरामद किया. वहीं पुलिस ने इस मामले में मां और बेटे को गिरफ्तार किया है. दोनों सालों से शराब की तस्करी करते थे.

पलामू:जिले में एकमां और बेटा मिलकर बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी करता था. दोनों झारखंड से शराब खरीदकर बिहार में ऊंची कीमत पर बेचता था. शराब बेच कर दोनों मोटी रकम कमाता था. इसका खुलासा रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) की कार्रवाई में हुआ है. गिरफ्तार आरोपी औरंगाबाद के नबीनगर थाना क्षेत्र के परसिया के रहने वाला है.

इसे भी पढ़ें: गिरिडीह में अवैश शराब के कारोबार पर पुलिस की नकेल, मिनी फैक्ट्री के संचालन का खुलासा

रांची से चलकर सासाराम जाने वाली स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन (Special Express Train) में गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के जवानों ने चेकिंग अभियान चलाया. अभियान ट्रेन के डीएल 1 दिव्यांग कोच में शुरू किया गया. इसी क्रम में आरपीएफ के जवानों ने देखा कि तीन प्लास्टिक झूला और एक लाल रंग के बैग में कुछ सामान अलग-अलग सीट के नीचे रखा गया है. इन सामानों को लेकर जब आरपीएफ के जवानों ने यात्रियों से पूछताछ की तो दो लोग सामने आए. जिसके बाद आरपीएफ के जवानों ने सभी बैगों को चेक करना शुरू किया तो सभी के अंदर झारखंड के देशी ब्रांड के शराब का बोतल मिला.

135 बोतल शराब बरामद

आरपीएफ की टीम ने कुल 135 बोतल शराब बरामद किया. वहीं पूरे मामले के कार्रवाई के लिए आपरीएफ ने उत्पाद विभाग को बुलाया था. गिरफ्तार मां और बेटे ने पुलिस को बताया है कि 40 रुपये के एक बोतल का शराब को बिहार के इलाके में 150 से 200 रुपये में वो बेचते थे. शराब तस्करी के आरोप में ललिता देवी और उनके बेटे मंटू कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. दोनों लंबे समय से शराब की तस्करी कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details