झारखंड

jharkhand

टाटा स्टील आवासीय परिसर में गैस पाइप लाइन योजना का उद्घाटन, शुरुआत में 5 हजार घरों तक कनेक्शन पहुंचाने का लक्ष्य

By

Published : Jul 6, 2022, 10:32 AM IST

जमशेदपुर में पाइप लाइन से गैस आपूर्ति की योजना की शुरुआत कर दी गई है. इस योजना के तहत 5 हजार घरों तक रसोई गैस पहुंचाने का शुरुआती लक्ष्य है.

गैस पाइप लाइन योजना का उद्घाटन
Gas Pipeline Scheme

जमशेदपुर: महानगरों की तर्ज पर अब लौहनगरी में भी घरेलु गैस की आपूर्ति की व्यवस्था की जा रही है. गेल इंडिया कंपनी द्वारा पाइप लाइन से घर घर तक गैस पहुंचाने की योजना की शुरुआत की गई है. टाटा स्टील के वीपीसीएस चाणक्य चौधरी के अनुसार 5 हज़ार मकानों तक पाइप लाइन से रसोई गैस पहुंचाने का शुरुआती लक्ष्य है. जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.

टाटा स्टील के कमांड एरिया में इस योजना की शुरुआत कर दी गई है. जिसका उद्धघाटन टाटा स्टील के वीपीसीएस चाणक्य चौधरी ने किया. इस दौरान गेल इंडिया गैस कंपनी के अधिकारी के अलावा टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. इस योजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष में कदमा के इसीसी फ्लैट, कदमा प्रकृति विहार, प्रोफेशनल फ्लैट ए और बी, कदमा केएफ 4 फ्लैट और कैजर बंगला में इसकी शुरुआत की जा रही है. गेल इंडिया नेचुरल गैस को लेकर काम करने वाली बड़ी कंपनी है, जो 14381 किलोमीटर का नेचुरल गैस पाइपलाइन पूरे देश में बिछा रही है. प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा नेचुरल गैस पाइपलाइन प्रोजेक्ट के तहत लोगों तक घर-घर गैस पहुंचाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details