झारखंड

jharkhand

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा- पीएम मोदी ने डॉ मुखर्जी के सपना को संकल्प के रूप में किया साकार

By

Published : Jun 23, 2022, 10:21 PM IST

बीजेपी जमशेदपुर महानगर की ओर से आयोजित स्मृति दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पीएम मोदी ने संकल्प के रूप में पूरा किया है.

Former Chief Minister Raghuvar Das
पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास

जमशेदपुरः पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आज हम ऐसे महापुरुष का बलिदान दिवस मना रहे हैं, जिन्होंने एक देश में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान नहीं चलेंगे का नारा दिया. जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए अनुच्छेद 370 और 35ए को समाप्त करने की प्रेरणा दी. डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पीएम नरेंद्र मोदी ने संकल्प के साथ साकार किया है. रघुवर दास गुरुवार को बीजेपी जमशेदपुर महानगर की ओर से आयोजित स्मृति दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे.

यह भी पढ़ेंःPresident Election 2022: रघवुर दास की यशंवत सिन्हा से अपील, कहा- सर्वसम्मति से चुनाव के लिए नाम लें वापस

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के प्रयास, उनकी दृष्टि और कार्यों ने एकीकृत भारत के निर्माण के लिए राष्ट्रीय चेतना को सच्चे अर्थों में जगाने का कार्य किया. उनके बलिदान दिवस पर उन्हें स्मरण कर रहे हैं, ताकि आने वाली पीढ़ी भी प्रेरित हो सके. उन्होंने कहा कि डॉ मुखर्जी ने जो सपना जम्मू-कश्मीर को एक करने के लिए देखा था. इस सपने को पूरा करने के लिये लोगों ने शहादत दी, उस सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प के रूप में पूरा कर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी है.



बीजेपी नेताओं ने बताया कि डॉ मुखर्जी के बलिदान दिवस से जयंती तक दर्जनों कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. यह कार्यक्रम छह जुलाई तक भाजपा जमशेदपुर महानगर की ओर से जिला, मंडल और बूथ स्तर पर आयोजित किए जाएंगे. इस मौके पर भाजपा प्रदेश मंत्री रीता मिश्रा, महानगर अध्यक्ष गूंजन यादव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेश कुमार शुक्ल, देवेंद्र सिंह, चंद्रशेखर मिश्रा, रामबाबू तिवारी, दिनेश कुमार, कुलवंत सिंह बंटी, अनिल मोदी, पप्पू सिंह, लीना चौधरी, लकी सिंह, प्रीति सिन्हा, आशुतोष दास, अभिषेक डे सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details